ब्रिटिश पीएम जॉनसन समोसा और गुलाब जामुन के जिक्र के साथ बोले हम भगवान राम की तरह कोरोना के रावण को हराएंगे

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में रह रहे हिंदू समुदाय को दीपावली की बधाई देते हुए कहा है कि जिस तरह से भगवान राम और सीता ने रावण को हराया था, वैसे ही हम कोरोना को मात देंगे।

With the mention of Samosa and Gulab Jamun British PM Johnson said, we will beat Corona’s Ravana like Lord Ram

London. British Prime Minister Boris Johnson congratulated the Hindu community living in the country on Diwali, saying that the way Lord Ram and Sita defeated Ravana, we will beat Corona.

उन्होंने कहा कि निस्संदेह आने वाले में समय में बड़ी चुनौती मुंह बाए खड़ी है और मुझे पूरा विश्वास है कि देश के लोग एकजुट होकर कोरोना वायरस को हराएंगे।

बोरिस जॉनसन ने आईग्लोबल दीपावली महोत्सव 2020 का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करते हुए कहा कि देश के लोग पूरी एकजुटता और दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर कोरोना वायरस का डटकर सामना करेंगे। हम लोग साथ मिलकर इस महामारी को मात दें देंगे।

ब्रितानी पीएम ने कहा कि जैसे दीपावली का त्योहार हमें यह शक्षिा देता है कि अंधकार पर प्रकाश की जीत होती है, अज्ञान पर ज्ञान की और बुराई पर अच्छाई की जीत होती है, उसी तरह से हम कोरोना पर वजिय हासिल करेंगे।

अपने आधिकारिक आवास से दिए संबोधन में पीएम बोरिस ने कहा, जिस तरह से भगवान राम और उनकी पत्नी सीता राक्षस रावण को हराने के बाद अपने घर वापस लौटे थे और इसके उपलक्ष में लाखों दिए जलाए गए थे, उसी तरह से हम अपना रास्ता तलाश सकते हैं और विजय हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार प्रकाशपर्व दीपावली ब्रिटेन में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मनाया जाएगा।

ब्रिटिश पीएम ने देश में रह रहे भारतीय समुदाय की तारीफ की।

उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि दूर से जश्न मनाना आसान नहीं है, वह भी तब जब आप अपने पूरे परिवार के साथ एकजुट होते हैं, अपने दोस्तों के यहां जाते हैं या उनके साथ दीपावली का जश्न मनाते हैं। साथ ही जब आपके पास समोसा हो या गुलाब जामुन हो।

 

Related posts

Leave a Comment