विदेश भेजने के नाम पर नहीं होगी लूट-खसोट, नया स्टार्टअप शुरू

दिल्ली। अब विदेश भेजने के नाम पर लूट-खसोटनहीं होगी। वीजा इंडस्ट्री के अनुभवी लोगों ने मिलकर शुरू किया नया स्टार्टअप। संपूर्ण भारत में वीजा सेवाएं देने वाली पहली मोबाइल ऐप आज लांच की गई। इस ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति 195 देशों में किसी भी श्रेणी का वीजा एक ही प्लेटफार्म से अप्लाई कर सकता है।

Will not be plundered in the name of sending abroad, new startup starts

Delhi. Now there will be no loot and plunder in the name of sending it abroad. Visa industry veteran started a new startup together. The first mobile app to offer visa services across India was launched today. Through this app, a person can apply for any category of visa in 195 countries from the same platform.

स्टार्टअप के पहले चरण में वीसामेन के नाम से मोबाइल एप और वेबसाइट लांच की गई है। यह जानकारी देते हुए

वीसामेन के सीईओ गुरबिंदर सिंह ने बताया कि हमारा  उद्देश्य लोगों को सभी तरह के वीजा प्रोग्राम  से अवगत कराना है।

उन्होंने बताया भारत में मुख्य देशो का वीजा वीजा लगवाने संबंधित जो भी जानकारी उपलब्ध है वो आधी अधूरी और बहुत अधिक जटिल है। जिस से अच्छा पढ़ा लिखा व्यक्ति भी अपना वीजा अप्लाई नहीं कर सकता। उसे भी दलालों के चक्कर काटने पड़ते हैं जिससे कई बार वे अपनी मेहनत की कमाई लूटवा बैठता है और उसे वीजा भी नहीं मिलता। लोगों को इसी लूट से बचाने के उद्देश्य से वीसामन एक पारदर्शी प्लेटफार्म का स्टार्टअप शुरू किया गया है।

सिंह ने बताया वीसामेन तीन मुख्य सेवाओं द्वारा पहला चरण पूरा करेगा, जिसमें लाइव वीडियो चौट,हर शहर में वीजा प्रोफेशनल और डू इट योरसेल्फ किट।

सिंह ने बताया कि शुरुआत में वीसामेन की सेवाएं देश के 26 शहरों में वीजा प्रोफेशनल द्वारा शुरू की जा रही है। अप्रैल 2021 तक वीसामेन की सेवाओं का लक्ष्य 150 शहरों को पार करने का है।

Related posts

Leave a Comment