विजय प्रताप सिंह समाज गौरव सम्मान से सम्मानित

 

फरीदाबाद। लॉकडाउन के समय जब मजबूर और बेबस लोगों की मदद के लिए सामाजिक संगठन, कई समाजसेवी आगे आए, जिन्होंने लोगों की मदद की। ऐसे ही कोरोना योद्धाओं में बड़खल विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके चौ. विजय प्रताप सिंह ने न केवल तन और मन से जरूरतमंदों की सेवा की, बल्कि धन की कमी भी नहीं आने दी।

Vijay Pratap Singh honored with Samaj Gaurav Samman

विजय प्रताप सिंह को लोगों ने बहुत नजदीक से दिन तो दिन, रात में भी जनता की निस्वार्थ सेवा करते अपनी आंखों से देखा है। यह कहना सृष्टि बचाओ ट्रस्ट के सदस्यों का है।

उन्होंने कहा कि विजय प्रताप सिंह किसी भी प्रशंसा और प्रमाणपत्र व सम्मान लेने में हमेशा वे पीछे रहते हैं, लेकिन इस आपातकाल में जिन जरुरत मंदो की मदद की है। वे हमेशा विजय प्रताप सिंह को अपने दिलों में महफूज रखेंगे। जनता की निस्वार्थ सेवा करने के लिए सृष्टि बचाओ ट्रस्ट ने निश्चय किया और उनके निवास पर जाकर विजय प्रताप सिंह को पगड़ी एवं सम्मान पत्र देकर समाज गौरव सम्मान से सम्मानित किया।

सम्मान के दौरान संस्थापक संतोष शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी में जब देश लॉकडाउन में बंद था, तो दिहाड़ी मजदूर एवम आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई थी। उस समय विजय प्रताप सिंह मजदूर एवम जनता के लिए मसीहा बनकर सामने आए और दिन रात मजबूर नागरिकों की राशन सेवा की।

अध्यक्ष भगवानदास ने कहा कि जो भी असमर्थ विजय प्रताप के पास आता है, तो भाई तुरंत खुद उसकी हर प्रकार से सहायता करके समस्या को हल करते हैं।

महासचिव गौरव कपूर ने उनकी कार्यशैली एवम सामाजिक योगदान की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

महिला अध्यक्ष अनुराधा भारद्वाज ने बाबू जी एवं भाई जी द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों के बारे मे अवगत कराया।

इस सम्मान समारोह में शैंकी बड़खल, राजू भारद्वाज, ठाकुरदास गौतम, कंचन सोलंकी, नीरज यादव आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts