पंडित राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में अनेक लोगों ने थामा अपना भारत मोर्चा का दामन

फरीदाबाद। अपना भारत मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक डा. अशोक तंवर ने कहा है कि देश की आजादी में इस देश के अन्नदाताओं की बड़ी भूमिका रही थी, जहां उन्होंने अन्न उगाकर लोगों का पेट भरने का काम किया, वहीं नौजवानों ने अंग्रेजों के खिलाफ आजादी की लड़ाई में फांसी पर चढ़कर शहादत दी थी, जिस कारण से देश को आजादी मिली, लेकिन आज वही देश का अन्नदाता किसान तीन काले कृषि कानूनों को वापिस करवाने के लिए पिछले चार महीनों से आंदोलन करने को मजबूर है, लेकिन भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही, इससे साबित होता है कि भाजपा की नीति और नीयत पूरी तरह से किसान विरोधी है।

Under the leadership of Pandit Rajendra Sharma, many people joined the Bharat Morcha

डा. तंवर नई दिल्ली स्थित अपने निवास पर अपना भारत मोर्चा के फरीदाबाद फाउंडर मेम्बर पं. राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में मोर्चे में शामिल हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्य रूप से मोर्चे के वरिष्ठ नेता के.सी. शर्मा से मौजूद थे।

इस दौरान विजय कुमार, मानव, गिर्राज एडवोकेट, ओमवी सोलंकी, लेबर लीडर, राजू खान, भारत भारद्वाज, कपिल शर्मा व रवि शर्मा समर्थकों सहित अपना भारत मोर्चा में शामिल हुए, जिनका स्वागत करते हुए तंवर ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उन्हें मोर्चे में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

अशोक तंवर ने कहा कि देश के लोग कांग्रेस पार्टी से दुखी और परेशान थे, क्योंकि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के मामले में सारी हदें पार कर दी थीं और लोग बदलाव चाहते थे। उस समय नरेंद्र मोदी ने देश के गरीब, पिछड़े और किसानों से वायदे किए थे कि जब भाजपा सत्ता में आएगी तो देश का नक्शा बदल देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे, स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू कर फसल की लागत पर 50 प्रतिशत लाभ किसानों को देंगे। कांग्रेस ने देश का जो धन लूटकर विदेशों में जमा किया था, वो कालाधन वापिस लेकर आएंगे और 15-15 लाख रुपए लोगों के खातों में जमा करवाएंगे। नौजवानों को हर वर्ष दो करोड़ नौकरी देंगे लेकिन किए गए वायदे पूरा करना तो दूर लोगों को बेरोजगारी और काले कृषि कानून दे दिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस-भाजपा दोनों पार्टियां एक सिक्के के दो पहलू है और अब जनता इनकी सच्चाई भली भांति जान चुकी है। उन्होंने कहा कि अपना भारत मोर्चे का गठन ही इसलिए किया गया है कि इस मोर्चे के माध्यम से जहां भ्रष्टाचार की आवाज उठाई जाएगी वहीं राजनीति में स्वच्छ छवि के युवाओं व अनुभव वाले लोगों को आगे लाया जाएगा और सही मायने में देश व प्रदेश का विकास कर सके।

Related posts