फरीदाबाद की जिस कॉलोनी में शुरू हुआ स्वच्छ भारत मिशन वहां अब गंदगी के अंबार: बलजीत कौशिक

फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आनंद कौशिक के अनुज बलजीत कौशिक ने आज फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाली कृष्णा कॉलोनी के लोगों द्वारा बुलावे के बाद दौरा किया। लोगों ने बताया कि कृष्णा कॉलोनी के लोगों को सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की मूलभूत जन सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। उन्होंने बलजीत कौशिक को पूरी कालोनी का दौरा करवाया और कॉलोनी में जगह जगह कूड़े के ढेर, नालियों में जमा गंदा पानी, और सीवर जाम  होने के कारण गलियों में बह रहे पानी को दिखाया।

The colony in Faridabad, where the Swachh Bharat Mission started, is now full of dirt: Baljit Kaushik

कृष्णा कॉलोनी में व्याप्त गंदगी को देखकर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक सरकार पर भड़क उठे उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक नवंबर 2014 यानि हरियाणा दिवस पर कृष्षा कॉलोनी में आकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत झाड़ू लगाकर फोटो खिंचवाई थी। उन्होंने इस क्षेत्र में कभी भी सफाई या लोगों को मूलभूत जन सुविधाएं देने की कोशिश तक भी नहीं की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रधान मंत्री जी के स्वच्छ भारत मिशन अभियान को केवल फोटो तक सीमित रखा है।

कौशिक ने कहा भाजपा का चाल चरित्र चेहरा अब लोगों के सामने आ गया है। भाजपा सरकार केवल शरमाएदारो की सरकार है। इसमें गरीब, किसान, मजदूर आदि के लिए कोई स्थान नहीं है।
उन्होंने कहा कि आज भाजपा के शासनकाल में फरीदाबाद की जो हालत हुई है। इतनी ज्यादा खराब पहले कभी किसी भी सरकार के शासनकाल के दौरान नहीं हो हुई थी। उन्होंने कहा स्मार्ट सिटी के नाम पर फरीदाबाद के लोगों को भाजपा सरकार बेवकूफ बनाने का काम कर रही है। स्मार्ट सिटी के नाम पर सरकार सिर्फ घोटालों को अंजाम दे रही है, न कि धरातल पर कोई काम कर रही है। आज पूरे फरीदाबाद में कोई भी ऐसे सड़क नहीं है। जिसको स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जा सके। हर सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे सड़कों पर गंदगी के ढेर और सीवर का पानी भरा हुआ है। सफाई के नाम पर कुछ नहीं हो रहा है। भाजपा सरकार केवल भाषण देने का काम करती है। वह धरातल पर कोई काम नहीं करती।
कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान फरीदाबाद में विकास के नये आयाम स्थापित हुए। जिसमें ई एस आई सी मेडिकल कॉलेज, मेट्रो रेल परियोजना, बदरपुर बॉर्डर का फ्लाईओवर, नेशनल हाईवे का विस्तार, फोरलेन बाईपास रोड़ का विस्तार, ग्रेटर फरीदाबाद का विकास, आगरा नहर और गुड़गांव नहर पर 4 पुलों का निर्माण जिससे ग्रेटर फरीदाबाद और पुराने फरीदाबाद के लोगों का आना-जाना आसान हो गया। इसके अलावा पूरे शहर की सड़कें बिजली पानी आदि की कोई ऐसी असुविधा नहीं थी। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा इसके बाद भी कांग्रेस के नेता हमेशा जनता की सेवा के लिए तैयार रहते थे। लेकिन आज फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक की शक्ल पर लोगों ने देखी नहीं है तो उनसे विकास की क्या उम्मीद लगा सकते हैं।कौशिक ने कहा कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी शैलजा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी मजबूत होती जा रही है,  उनके नेतृत्व में प्रदेश में आने वाले समय में लोग भाजपा को सत्ता से हटाकर कांग्रेस को सत्ता सौंपेंगे और देश में दोबारा से खुशहाली का दौर आएगा।

इस मौके पर कृष्णा कॉलोनी के तुलसी प्रधान, महेंद्र बघेल, कलावती, प्रेमपाल, भरत पांडय, दाताराम, बाबू खांन, जय करण, ओम प्रकाश, मोहमद इस्लामुद्दीन आदि कॉलोनीवासी मौजूद थे

Related posts