फ्रांस में आतंकी हमला, चाकू से तीन को मारा, हमलावर मारा गया

नीस। फ्रांस में 15 दिन में दूसरी बार आतंकी हमला हुआ। नीस शहर में चर्च के बाहर चाकू से एक हमलावर ने कई लोगों को निशाना बनाया। इस हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हो गए। हमलावर ने एक महिला का सिर कलम कर दिया और चर्च के बाहर 2 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी। नीस के मेयर क्रिस्टियन एट्रोसी ने इसे आतंकवादी घटना कहा है।

Terrorist attack in France, stabbed three, assailant killed

Nice. The terrorist attack occurred in France for the second time in 15 days. Outside the church in Nees City, an attacker with a knife targeted several people. At least three people died in this attack. While many others were injured. The attacker beheaded a woman and stabbed and killed 2 people outside the church. Christian Mayor Atrosi, the mayor of Nice, called it a terrorist incident.

न्यूज एजेंसी रॉयर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि फ्रांस के नीस में चाकू से किए गए हमले में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। फ्रांस पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि माना जा रहा है कि हमलावर ने अकेले इस घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि हमले की वजह स्पष्ट नहीं है। यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस में आतंकवादी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है।

शहर के मेयर ने घटना को लेकर कहा है जिस तरह से इसे अंजाम दिया गया है, उससे आतंकी हमले के संकेत मिलते हैं।

एस्ट्रोसी ने दावा किया कि हमलावर पकड़े जाने के बाद अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगा रहा था। अभी तक यह साफ नहीं है कि इस हमले का कनेक्शन पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छापने की घटना से है, या नहीं।

फ्रांसीसी संसद के निचले सदन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते नयी पाबंदियों पर बहस को स्थगित करते हुए पीड़ितों के लिए कुछ देर मौन रखा।

हमले की जांच कर रही फ्रांस की एंटी-टेररिज्म एजेंसी का कहना है कि हमलावर अकेले ही काम कर रहा था। हम किसी और की तलाश नहीं कर रहे हैं।

मेयर क्रिस्टियन एट्रोसी ने कहा कि हमलावर पकड़े जाने के बाद अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगा रहा था। इसके बाद कोई शक नहीं है कि उसका मकसद क्या था।

कुछ दिन पहले फ्रांस में पैगम्बर साहब का कार्टून क्लास में दिखाने वाले एक हिस्ट्री टीचर की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से फ्रांस सरकार इस्लामिक संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

दुनिया के कई देशों में फ्रांस की आलोचना की जा रही है और इसके खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीस शहर में चाकू से हमले की घटना गुरुवार को हुई। हमलावर ने नोट्रे डेम चर्च के पास कुछ लोगों पर अचानक चाकू से हमला कर दिया। यह हिस्सा शहर के बीच में है।

गृहमंत्री गेराल्ड ने लोगों से कहा है कि वे फिलहाल, इस इलाके में जाने से बचें।

 

Related posts