सोनाली फोगाट चप्पल कांडः महिला आयोग ने की मार्केट कमेटी सचिव की गिरफ्तारी की सिफारिश

चंडीगढ़। हरियाणा राज्य महिला आयोग ने भाजपा नेता सोनाली फोगाट और हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह के बीच हुए विवाद की जांच पूरी कर ली है। आयोग ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व कृषि मंत्री जेपी दलाल को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और सुल्तान सिंह के निलंबन और गिरफ्तारी की सिफारिश की है।

Sonali Phogat chappal scandal: Women’s Commission recommends arrest of market committee secretary

Chandigarh. The Haryana State Women’s Commission has completed its investigation into the dispute between BJP leader Sonali Phogat and Hisar Market Committee Secretary Sultan Singh. The Commission has submitted its report to Chief Minister Manohar Lal and Agriculture Minister JP Dalal and recommended the suspension and arrest of Sultan Singh.

ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों सोनाली फोगाट अनाज का जायज लेने गई थीं।

जहां मार्केट सचिव सुल्तान सिंह नैन ने अभद्र टिप्पणियां कीं, तो सोनाली फोगाट ने उसकी चप्पल और थप्पड़ों से पिटाई कर दी थी।
यह वीडिया काफी वायरल हुआ था।

इस मामले में सोनाल फोगाट गिरफ्तार और जमानत पर रिहा हो चुकी हैं।

जबकि बिनैन खाप पंचायत सुल्तान सिंह के समर्थन में आ गई थी और किसी भी कार्यवाही पर आंदोलन की चेतावनी दी थी।

जबकि फोगाट ने निष्क्रिय रहने का निर्णय किया था।

आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन के अनुसार सुल्तान सिंह ने जांच के दौरान गलत दस्तावेज प्रस्तुत कर गुमराह करने की कोशिश की है। इसलिए उनके खिलाफ गलत दस्तावेज देने को लेकर भी एफआईआर कराई जाए। सचिव को निलंबित कर सभी वित्तीय लाभ रोकें।

सुमन ने कहा कि आईटी एक्ट के तहत सचिव के खिलाफ अलग से एफआईआर दर्ज हो, उसने व्हाट्सएप के जरिये प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष तौर पर सोनाली के खिलाफ मैसेज भेजे हैं। बिनैन खाप के प्रधान शमशेर सिंह के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई जाए।

उन्होंने जींद के सच्चा खेड़ा में पंचायत के बीच सोनाली के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, जिससे भाजपा नेता मानसिक तौर पर प्रताड़ित हुईं।

आयोग ने मार्केटिंग बोर्ड की प्रशासक आईएएस अधिकारी सुमेधा कटारिया के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है। कटारिया ने आयोग के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया। उपायुक्त हिसार से सत्यापित दस्तावेज मांगे थे, उन्होंने भी जांच में सहयोग नहीं किया।

सुमन ने कहा कि आयोग की सिफारिशों पर कार्रवाई करने का अधिकार अब सरकार के पास है। सरकार सिफारिशों पर कानूनी राय लेकर जल्द कार्रवाई कर सकती है।

सोनाली की तरफ से दर्ज एफआईआर के तहत सुल्तान सिंह को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Related posts