फरीदाबाद लव जिहाद केस की इस तरह जांच शुरू की एसआईटी ने

फरीदाबाद। लव जिहाद का शिकार हुई निकिता तोमर के लिए गठित एसआईटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है। एसआईटी ने सबसे पहले निकिता के परिजनों से ही पूछताछ की।

SIT starts investigation in this way in Faridabad Love Jihad case

Faridabad. The SIT formed for Nikita Tomar, a victim of Love Jihad, has started its investigation. The SIT first questioned Nikita’s family.

बल्लभगढ़ के अग्रवाल कॉलेज में 26 अक्टूबर, 2020 की शाम 4 बजे निकिता तोमर की तौफीक नामक युवक ने देसी कट्टे से गोली मााकर हत्या कर दी थी।

तौफीक पर निकिता से उसका धर्म बदलवाकर शादी करना चाहता था, लेकिन निकिता न उससे शादी करना चाहती थी और न ही अपना धर्म त्यागना चाहती थी।

निकिता की हत्या के बाद पूरे देश में लोगों का गुस्सा उबल पड़ा।

पुलिस ने बवाल बढ़ते देखकर आरोपी तौफीक और सह आरोपी रिवासन निवासी रेहान को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया।

सीपी ओपी सिंह ने मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी।

इसके बाद हरियाणा की मनोहर सरकार ने तुरंत इस मामले में एसआईटी का गठन कर दिया।

एसीपी अनिल कुमार के नेतृत्व में एसआईटी ने बुधवार को केस की जांच शुरू कर दी।

टीम अपना घर सोसायटी स्थित निकिता के परिजनों से मिली और उनसे पूछताछ की।

सूत्रों के अनुसार टीम तौफीक, रेहान के परिजनों और उनके अन्य दोस्तों से भी पूछताछ कर सकती है।

रिमांड में भी तौफीक और रेहान से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने घटनास्थल से देसी कट्टा बरामद कर लिया है।

इसलिए केस में बिना लाईसेंसी हथियार रखने का भी आरोप लगाया जाएगा।

हम निकिता के परिवार के साथः गुर्जर

फरीदाबाद के भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार सुबह निकिता तोमर के घर जाकर उनके परिवार वालों से मुलाकात की। यहां उन्होंने परिवार से बात कर उन्हें सांत्वना दिलाते हुए शोक व्यक्त किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

गुर्जर ने कहा कि मैं पीड़ित परिवार को आश्वस्त करता हूं कि इंसाफ की इस लड़ाई में हम उनके साथ हैं। इन्हें जल्द से जल्द से न्याय मिले, इस बात का हमें ध्यान रखना है। फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द मुकदमा चले और जल्दी इस पर फैसला हो, इस पर भी हम लगातार प्रयास करेंगे।

मां हो गिरफ्तार

निकिता के परिजनों ने बताया कि तौफीक की मां निकिता को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाती थी। इस पर फरीदाबाद के पूर्व महापौर देवेंद्र भड़ाना ने प्रशासन से मांग की है कि तौफीक की मां को भी गिरफ्तार किया जाए।

अन्य आरोपी गिरफ्तार हों

हरियाणा में सहकारिता आंदोलन के नेता हुकुम सिंह भाटी ने निकिता हत्याकांड पर रोष व्यक्त करते हुए बताया कि पूरा देश पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है। खट्टर सरकार ने मुस्तैदी दिखाते हुए एसआईटी गठित कर दी है। उन्होंने मांग कि जांच के दौरान तौफीक और रेहान के अलावा अन्य लोगों पर भी आरोप साबित होता है, तो उन्हें अविलंब गिरफ्तार किया जाए।

निकिता हत्याकांड के बाद बुधवार को अपना घर सोसायटी के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। मृतका के परिजनों को सांत्वना देने के लिए लोग सुबह से ही पहुंचने शुरू हो गए हैं।

निकिता के हत्यारे को फांसी मिले: उमेश भाटी

आज जजपा नेता व पूर्व प्रत्याशी तिगाँव विधानसभा उमेश भाटी के साथ गगन सिसोदिया, जंग बहादुर, गोपाल चौहान, लोकेश भदोरिया, अवधेश भदोरिया, हिमांशु  आदि परिवार की आवाज उठाने और गम संझा करने पहुँचे।

उमेश भाटी ने कहा किनिकिता की हत्या ने पूरे समाज को अंदर से हिला कर रख दिया हे एसा हादसा भगवान किसी के साथ भी न करे। आज पूरा क्षेत्र परिवार के साथ खड़ा है। हम उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चोटाला जी की परिवार की उचित मुआवजे व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की माँग को पहुंचाएंगे और साथ ही साथ परिवार की सुरक्षा की भी बात रखेंगे।

उमेश भाटी ने कमिश्नर ओपी सिंह व डीसी यसपाल यादव का धन्यवाद किया, जिन्होंने तत्पर्ता दिखाते हुए जल्द ही दोनो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने साथ दोषियों की जल्दी से जल्दी फांसी पर लटकाने की माँग की। ताकि फिर कोई बेटी की हत्या करने से डरे।

Related posts