किराएदार बनकर किया यौन शोषण, फिर कहा कर लो धर्म परिवर्तन

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर जिले में एक युवक द्वारा अपना धर्म छिपाकर दूसरे धर्म की महिला से नजदीकियां बढ़ाने और उसके बाद कथित रूप से उसका यौन शोषण करने एवं जबरन निकाहनामा पर दस्तखत करा धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को मामला दर्ज किया और शनिवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Sexual abuse by being a tenant, then said to convert

Shahjahanpur. In Shahjahanpur district, a case of a man hiding his religion and increasing his proximity to a woman of another religion and then allegedly sexually abusing her and forcibly signing and converting on the Nikahnama has come to light. In this case, the police registered a case on Friday and arrested the accused on Saturday morning.

पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि थाना कोतवाली अंतर्गत रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला के घर शहर का मोहम्मद सईद किराए पर रहने आया था और उसने अपना नाम सुनील कुमार बताया था और इसके बाद कथित साजिश के तहत उसने महिला से नजदीकियां बढ़ा ली।

उन्होंने दर्ज कराई गई शिकायत के हवाले से बताया कि महिला के साथ आरोपी ने पहली बार तमंचे के बल पर दुष्कर्म किया तथा उसकी अश्लील तस्वीरें खींच ली तथा उसे वायरल करने की धमकी देने के साथ उसका यौन शोषण करता रहा तथा बाद में आरोपी सईद के परिजन भी यहीं आकर रहने लगे।

कुमार ने बताया कि 10 दिसंबर को आरोपी ने महिला पर दबाव बनाया कि वह धर्म परिवर्तन कर ले जब उसने मना किया तो उसने जबरन निकाह नामे पर हस्ताक्षर करा लिए और महिला का शोषण करता रहा।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के महामंत्री राजेश अवस्थी अपनी टीम के साथ महिला को लेकर शु्क्रवार को थाने पहुंचे और महिला की ओर से शहर कोतवाली में काजी समेत 12 आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कराया।

कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सईद को शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है ।

पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि प्रदेश में धर्मांतरण कानून बनने के बाद शाहजहांपुर जिले में यह पहला मामला दर्ज किया गया है।  पुलिस ने महिला को चिकित्सीय जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है। वहीं, फरार अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

Related posts