हरियाणा में बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खुल सकते हैंः शिक्षा मंत्री

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की योजना बना रही है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Schools can be opened for big classes in Haryana: Education Minister

Chandigarh. Haryana Education Minister Kanwarpal Gurjar said that the government is planning to open schools for larger classes. It will take full care of social distancing.

स्कूल शिक्षक संघ का एक शिष्ट मंडल अध्यक्ष सीएन भारती के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री से मिला। मंत्री इस मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अनलॉक-3 में कुछ शर्तों के साथ स्कूल खोले जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि अभी प्रायोगिक तौर पर 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हो सकती हैं। यह अभिभावकों पर निर्भर करेगा कि वे छात्रों को कक्षा में भेजें या नहीं।

उन्होंने बताया कि स्कूल केंद्र सरकार की सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन के साथ शुरू होंगे। छात्रों की शिफ्ट बनेंगी। एक शिफ्ट में केवल 15-40 बच्चे ही शामिल होंगे।

कंवर पाल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के अनुरूप 9वीं से 12वीं कक्षा की फीस और बीपीएल छात्रों को निशुल्क पुस्तकें उपलब्ध करवाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि शिक्षक संघ ने 1983 पीटीआई को बहाल करने, जेबीटी शिक्षक के अंतर जिला स्थानांतरण, सामान्य तबादले और भर्तियों के संबंध में कई मांगों के बारे में बताया। इस पर सहृदयतापूर्वक विचार किया जाएगा।

Related posts