फरीदाबाद की सोसायटियों में रखे दहशतगर्द बाउंसर हटाओः पुलिस आयुक्त

फरीदाबाद। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने बृहस्पतिवार को महत्वपूर्ण निर्णय लिया कि सोसायटी में सुरक्षा के नाम पर रखे गए दहशत फैलाने वाले बाउंसर को हटाया जाए। उनकी जगह सोसायटी के प्रधान चौकीदारी को रखें। इसके अलावा जिम मालिक और ट्रेनर, जिम में एक्सरसाइज करने वाले युवाओं को अच्छी गुणवत्ता वाले सप्लीमेंट्स ही बेचें। लालच में उनको नशा ना दें, अन्यथा उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक्सीडेंट के मामले में घायल को तुरंत हॉस्पिटल भेजना सुनिश्चित करें। पुलिस इस विवाद में ना पड़े कि उस थाना का एरिया है या इस थाने का एरिया है, हमारा फर्ज घायल की जिंदगी बचाना होना चाहिए।

Remove panic-stricken bouncers in Faridabad societies: Commissioner of Police

Faridabad. Police Commissioner OP Singh took the important decision on Thursday that the bouncers who spread terror in the name of security in the society should be removed. Keep the Society’s head guard in his place. Apart from this, gym owners and trainers sell only good quality supplements to the gym exercising youth. Do not intoxicate them in greed, otherwise they will be prosecuted. He said that in case of accident, make sure to send the injured to the hospital immediately. The police should not fall into the dispute that it is the area of ​​the police station or the area of ​​this police station, our duty should be to save the life of the injured.

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने बृहस्पतिवार को अपने ऑफिस सेक्टर 21ए में एनआईटी जोन के डीसीपी डॉक्टर अर्पित जैन सहित सभी एसीपी और थाना एवं चौकी प्रभारियों के साथ बैठक की।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिसकर्मी जिस बहादुरी और संकल्प के साथ ड्यूटी कर रहे हैं वह बहुत ही काबिले तारीफ है इसको जारी रखें और जनता की सेवा करें।

सिंह ने आगे बताया कि अभी तक फरीदाबाद पुलिस अपना कार्य बहुत अच्छे से कर रही है हमें इस कार्य को आगे बढ़ाते हुए अपने एरिया के बदमाशों को काबू करके फरीदाबाद में घटित होने वाले अपराधों पर लगाम लगानी है।

थाना प्रभारी अपने एरिया की सोसाइटी या अपने एरिया में पड़ने वाले गाँव में जाकर वहां के प्रधानध्सरपंच से बातचीत करें और उनकी समस्याओं को उनकी सुविधा के अनुसार ही हल करें।

सोसायटी के मालिकों को संदेश देते हुए पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सोसाइटी में सुरक्षा के लिए रखे गए बाउंसरों की वजह से लोगों में दहशत का माहौल पैदा होता है। इसलिए वहां से बाउंसरों को हटा कर उनकी जगह चौकीदार को रखें।

मेड और डोमेस्टिक हेल्प

उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट एजेंसी मालिकों से मीटिंग कर चेक करें कि कहीं वहां पर कार्य करने वाले कर्मचारियों का शोषण तो नहीं हो रहा है। जरूरतमन्द को जो मेड या सहायक उपलब्ध कराते हैं, उसमें कितना कमीशन खाते हैं और जो मेड या घरेलू सहायक हैं, उनको रखने वाले उचित सैलरी दे रहे हैं?

बाजार का अतिक्रमण

उन्होंने कहा कि जिस मार्केट में ट्रैफिक जाम रहता है, वहां पर मार्केट प्रधान, व्यापार मंडल से मीटिंग करके दुकानों के आगे पीली पट्टी लगवाएं, जिससे दुकानदार उस पीली पट्टी से आगे सड़क पर अतिक्रमण न कर पाएं।

बीट ऑफिसर अपने थाना प्रभारी को अपनी बीट एरिया के हालातों की जानकारी दें और प्रभारी बीट ऑफिसर के माध्यम से उसके एरिया के लोगों से मुलाकात करें।

पुलिस कमिश्नर ने निर्देश दिए कि थाना प्रभारी एक सूची तैयार करें, जिसमें उनके एरिया के आदतन अपराधियों का ब्यौरा दर्ज हो, जिससे यदि आपके एरिया में कोई अपराध घटित होता है, तो सबसे पहले उस अपराधी से पूछताछ की जा सके और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हमें सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखते हुए ही अपना निर्णय लेना है। गरीब व्यक्ति के प्रति अपनी संवेदनशीलता दर्शाएं और उनकी मदद करने की हर संभव कोशिश करें, जिससे प्रत्येक व्यक्ति का पुलिस के प्रति भरोसा कायम हो सके।

उन्होंने बताया कि उनकी एरिया में घटित होने वाले छोटे-छोटे अपराध जैसे कि शराब, जुआ, चोरी इत्यादि पर लगाम लगाएं, क्योंकि ये छोटे-छोटे अपराध ही बड़े अपराध घटित होने का कारण बनते हैं।

 

Related posts