बकरीद पर कुर्बानी की छूट दी जाएः दिग्विजय सिंह

भोपाल। कोरोना वायरस से जूझ रहे मध्यप्रदेश में अब त्योहारों पर भी सियासत तेज हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बकरीद और रक्षाबंधन के त्योहार पर लॉकडाउन से छूट देने की मांग की है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ईद पर कुर्बानी के लिए और रक्षाबंधन के त्योहार पर भाई बहन से मिलने के लिए भोपाल शहर में लॉकडाउन में छूट दी जानी चाहिए।

Relaxation should be given to sacrifice on Bakrid: Digvijay Singh

Bhopal. In Madhya Pradesh, which is battling the Corona virus, the politics has also intensified on festivals. Former Chief Minister Digvijay Singh has demanded exemption from lockdown on the festival of Bakrid and Rakshabandhan. Digvijay Singh tweeted that the lockdown should be relaxed in Bhopal city to sacrifice on Eid and to meet siblings on Rakshabandhan festival.

गौरतलब है कि राजधानी में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सरकार ने आज रात 8 बजे से 10 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया है, लॉकडाउन के दौरान ही बकरीद और राखी के त्योहार भी पड़ रहे है।

त्योहारों के दौरान लॉकडाउन के सरकार के इस फैसले के विरोध में अब कांग्रेस खुलकर आ गई है।

दिग्विजय सिंह से पहले पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद सरकार के फैसले का विरोध कर चुके है।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सरकार से फैसला वापस लेने की मांग करते हुए एक तरह से चुनौती देते हुए कहा कि कुर्बानी तो हार हाल में होगी। इसके साथ

उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से सरकार के फैसले का विरोध करने की अपील की है।

दूसरी तरफ सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते रक्षाबंधन और ईद-उल-जुहा का त्यौहार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाने को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है।

चिकित्सा शिक्षा और गैस राहत मंत्री विश्वास सारंग के मुताबिक धर्मगुरुओं से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है।

सरकार के इस फैसले के बाद राखी और ईद का त्यौहार परिवार के साथ घर पर ही मनाया जा सकेगा।

सार्वजनिक स्थलों पर इन्हें मनाने की अनुमति नहीं होगी।

यदि कहीं यह त्यौहार मनाया जाता है, तो 5 लोगों से अधिक लोगों की उपस्थिति नहीं रहेगी।

Related posts