दिल्ली में विदाउट मास्क पर भारी जुर्माने का प्रावधान बदला

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखकर दिल्ली सरकार ने कड़ा फैसला किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब दिल्ली में मास्क न पहनने पर 2000 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

Provision for heavy penalty on without mask changed in Delhi

New Delhi. The Delhi government has taken a strong decision in view of the increasing cases of Corona virus in Delhi. CM Arvind Kejriwal has said that now he will have to pay a fine of Rs 2000 for not wearing a mask in Delhi.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। मीटिंग में कई सुझाव मिले, अच्छी चर्चा हुई। उन सुझावों पर हम अमल करेंगे।

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छठ पूजा करने की मनाही नहीं है लेकिन अगर 200 लोग किसी नदी या तालाब में छठ पूजा करने के लिए उतरते हैं और उनमें से किसी एक को भी कोरोना हुआ तो ये बड़े स्तर पर फैल जाएगा। उसका वायरस पानी में जाएगा और कोरोना तेजी से फैल सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप अपने-अपने घरों में छठ पूजा मनाएं। बात दिल से भक्ति करने की है, इसलिए हम अपने घरों में छठ पूजा कर सकते हैं। कई राज्यों में सरकारों ने सार्वजनिक जगहों नदी या तालाब के किनारे छठ पूजा करने पर इसलिए पाबंदी लगाई है क्योंकि, इससे कोरोना फैल सकता है। मैं बाकी दलों से भी यही कहता हूं कि इस पर राजनीति न करें।

बेड की संख्या पर सीएम ने कहा कि दिल्ली में अभी करीब साढ़े सात हजार बेड उपलब्ध हैं। वहीं अस्पतालों में 446 आईसीयू बेड हैं।

इसकी साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों और कर्मचारियों को शुक्रिया कहा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में डॉक्टरों ने जिस तरह कोरोना के समय काम किया, सूझ-बूझ से मैनेजमेंट किया, वैसा दुनिया के बड़े-बड़े देशों में नहीं देखा गया। मैं उन्हें सैल्यूट करता हूं।

 

Related posts

Leave a Comment