फरीदाबाद के निजी और सरकारी अस्पताल कोरोना पॉजिटिव की जानकारी दो बार अपडेट करें:  यश गर्ग

फरीदाबाद। नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग ने कहा कि सभी प्राइवेट व सरकारी अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों से संबंधित जानकारी को प्रतिदिन वन मैप पोर्टल पर दिन में दो बार अवश्य अपडेट करें, ताकि अन्य मरीजों के लिए सुविधाओं संबंधित जानकारी अपडेट रहे।

Private and government hospital update corona positive status in Faridabad twice: Yash Garg

गर्ग सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में ईएसआई अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर्स व प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर्स की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।
मीटिंग में उपायुक्त यशपाल व स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी गरिमा मित्तल व अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोनिका गुप्ता तथा अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान उपस्थित थे।
आयुक्त यश गर्ग ने कहा कि सभी अस्पताल कोरोना मरीजों से संबंधित पूर्ण जानकारी, उनके स्वास्थ्य संबंधी विवरण की भी जानकारी जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं।
गर्ग ने कहा कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों को प्लाजमा डोनेशन के लिए जागरूक करें तथा  जिला में ब्लड बैंक की तरह प्लाज्मा बैंक की भी स्थापना की जाए, ताकि जरूरत पड़ने पर मरीजों के लिए प्लाज्मा उपलब्ध रहे।
गर्ग ने कहा कि एक मैकेनिज्म क्रिएट करें’ ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर अधिक से अधिक लोगों का इलाज प्लाज्मा से इलाज करना संभव हो सके।
उपायुक्त यशपाल ने कहा कि प्लाज्मा डोनेशन के लिए जिला रेडक्रॉस सोसाइटी को नोडल एजेंसी बनाया जाएगा और यह नोडल एजेंसी प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों को सभी प्रकार की मदद उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेगी।
उन्होंने कहा कि प्लाज्मा बैंक को ईएसआई में स्थापित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने के लिए वालंटियर संपर्क करेंगे तथा उन्हें जागरूक भी करेंगे।
उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट अस्पताल मरीज के स्वास्थ्य संबंधी पूरी हिस्ट्री प्रशासन को उपलब्ध करवाएं, ताकि वॉलिंटियर के माध्यम से डोनेट करने में सक्षम लोगों से संपर्क किया जा सके।
डॉ- गरिमा मित्तल ने कहा कि सभी हस्पताल प्रतिदिन की कोरोना मरीजों से संबंधित सूचना पोर्टल पर अवश्य अपडेट करें तथा इसके अलावा ईमेल के माध्यम से भी सूचना स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाएं, ताकि कोरोना के नए मरीजों को समय पर अस्पतालों में सुविधाजनक तरीके से दाखिल करवाना सुनिश्चित करना संभव हो पाए।
इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉक्टर आरएस पुनिया, उप सिविल सर्जन डॉ राम भगत, ईएसआई अस्पताल से डॉक्टर असीम दास व डॉक्टर मनीषा शर्मा सहित विभिन्न अस्पतालों से डॉक्टर उपस्थित थे।

Related posts