फरीदाबाद नगर निगम के एकाउंट्स की पुलिस जांच शुरू

फरीदाबाद। नगर निगम लेखा शाखा के रिकॉर्ड रूम मामले में शुक्रवार को एसजीएम नगर पुलिस ने अपनी जांच की। रिकॉर्ड रूम की जांच एसजीएम नगर पुलिस अधिकारी सुरेंद्र के नेतृत्व में की गई। शुक्रवार को आमजन की वहां आवाजाही रोकने के लिए रिकॉर्ड रूम वाले क्षेत्र की घेराबंदी की गई।

Police investigation of Faridabad Municipal Corporation accounts started

Faridabad. The SGM Municipal Police conducted its investigation on Friday in the Record Room case of the Municipal Corporation Accounts Branch. The record room was investigated under the leadership of SGM city police officer Surendra. On Friday, the record room area was cordoned off to prevent movement of common people.

पुलिस जांच के लिए नगर निगम के रिकॉर्ड रूम को जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया तथा आम लोगों को वहां जाने से मना कर दिया गया है।

गौरतलब है कि बीती 16 अगस्त को नगर निगम के रिकॉर्ड रूम में आग लग गई थी।

इसकी जांच के लिए नगर निगम द्वारा मुख्य अभियंता टीएल शर्मा की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया था।

कमेटी की शुरुआत जांच में सामने आया कि किसी ने जान-बूझकर रिकॉर्ड रूम में आग लगाई थी। रिकार्ड रूम में किसी तरह का शार्ट सर्किट नहीं हुआ। किसी ने खिड़की से अंदर जाकर फाइलों को आग के हवाले किया है।

इस मामले में पार्षद दीपक चौधरी ने आरोप लगाया हुआ है कि आग जानबूझकर लगाई गई है, उन्होंने विकास कार्यों के भुगतान में घोटाले की शिकायत की थी कि 30 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य के 80 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए संबंधित फाइलों की मांग की जा रही थी, जिसके कारण रिकॉर्ड रूम में ही आग लगा दी गई।

पार्षदों के द्वारा इस मुद्दे को गंभीरता से उठाने के बाद इस बात की जानकरी गृह मंत्री अनिल विज को दी गई जिस पर कार्यवाही करते हुए गृह मंत्री ने मंडलायुक्त को इस मामले की जांच करने के आदेश दिए थे।

इसी के साथ रिकॉर्ड रूम जलने की एफआईआर नगर निगम की ओर से एसजीएम नगर पुलिस स्टेशन में भी दर्ज करवाई गई।

शुक्रवार को जांच के दौरान निगम के सभी आला अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related posts