फ्रांस में पादरी का हमलावर गिरफ्तार, कनाडा में आतंकी ने चाकू से 2 लोगों की हत्या

पेरिस। लियॉन शहर के चर्च में पादरी को गोली मारने वाले एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य हमलावर की तलाश की जा रही है। गोली से घायल पादरी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस के अनुसार गोली मारने का कारण अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। उधर कनाडा में भी आतंकी ने दो लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी है।

Pastor’s attacker arrested in France, terrorist kills 2 people with knife in Canada

Paris. A suspected terrorist who shot the pastor at a church in Leon city has been arrested. Another attacker is being searched. The condition of the bullet-injured pastor remains critical. According to police, the reason for the shooting is not completely clear yet. On the other hand, in Canada too, a terrorist has stabbed and killed two people.

लियॉन में हमले के बाद फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स वहां पहुंचे और तुरंत ही पेरिस के लिए रवाना हो गए। फ्रांस में एक के बाद एक वारदात होने पर फ्रांस के गृह मंत्री ने एक आपात बैठक बुलाई थी, जिसमें प्रधानमंत्री को शामिल होना था।

नीस में महिला सहित तीन लोगों की हत्या के मामले में दो अन्य हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है। अब तक छह हमलावरों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस के अनुसार इन सभी के ठिकानों के बारे में जानकारी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि नीस के चर्च में एक महिला का अल्लाहू अकबर का नारा लगाते हुए सर कलम कर दिया गया था, यहीं पर दो अन्य लोगों की भी हत्या की गई थी।

आतंकी हमले की आशंका

बता दें कि राष्ट्रपति मैक्रों के सख्त रुख पर कई मुस्लिम देशों में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इस सबके बीच ट्यूनीशिया के एक युवक ने नीस के चर्च में दो महिलाओं समेत तीन लोगों की चाकू मार कर हत्या कर दी। चर्च पर हमले के बाद फ्रांसीसी गृह मंत्री गेराल्ड डारमानिन ने कहा था कि देश में और आतंकी हमले हो सकते हैं। इसको देखते हुए पूरे देश में खासकर चर्चो और स्कूलों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। इसके बावजूद पादरी पर हमला हो गया। आशंका है कि यह वारदात मजहबी हिंसा से जुड़ी हो सकती है।

फ्रांस के बाद कनाडा में चाकूबाजी

फ्रांस के बाद कनाडा में चाकूबाजी की घटना सामने आ रही है। यहां एक व्यक्ति ने कई लोगों पर चाकू से हमला बोल दिया और कम से कम दो लोगों की जान ले ली। इस हमले के संदिग्ध को पकड़ने के लिए पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है।

मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक में था हमलावर

कनाडा के क्यूबेक सिटी में एक संदिग्ध व्यक्ति ने कई लोगों पर हमला किया. हमलावर मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक में था। इस हमले के बाद पुलिस ने लोगों से घर में रहने की अपील की. ये हमले हैलोवीन की प्रांतीय विधायिका के पास हुए।

स्थानीय पुलिस ने हमलावर की गिरफ्तारी के लिए व्यापर अभियान चलाया है।

पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पार्लियामेंट हिल इलाके में जाने से बचने को कहा है।

पुलिस का कहना है कि हमलावर इस इलाके में कहीं भी छिपा हो सकता है, ऐसे में इस इलाके में जाना खतरनाक साबित हो सकता है।

 

Related posts