विपक्षी नेता हरियाणा सरकार के गिर जाने के हसीन सपने देख रहे : खट्टर

नारनौल। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता प्रदेश सरकार के जल्द गिर जाने के हसीन सपने देख रहे हैं। सपने देखने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन प्रदेश सरकार को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। गठबंधन सरकार पूरे पांच साल तक चलेगी। खट्टर रविवार को शहर के विभिन्न इलाकों में नगर परिषद चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

Opposition leaders are dreaming of the fall of Haryana government: Khattar

Narnaul. Chief Minister Manohar Lal Khattar said that the leaders of opposition parties are dreaming of the fall of the state government soon. There is no harm in dreaming, but there is no threat to the state government. The coalition government will run for a full five years. Khattar was addressing meetings in various areas of the city on Sunday in support of BJP candidates contesting the city council elections. Earlier, he also addressed an election meeting held in favor of JJP candidate in town Dharuhera.

इससे पूर्व उन्होंने कस्बा धारूहेड़ा में भी जेजेपी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया।

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानून आने वाले समय में देश के किसानों की समृद्धि का कारक साबित होने वाले हैं। कुछ राजनैतिक दल किसानों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। इस आंदोलन के पीछे पंजाब की राजनीति काम कर रही है, जिसमें प्रदेश के चंद लोग ही शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की चिंता से वाकिफ हैं।

खट्टर ने कहा कि आंदोलन कर रहे किसानों के साथ बातचीत लगातार जारी है। जल्द ही उनकी आशंकाओं को दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है। एमएसपी को खत्म करने का कोई सवाल ही नहीं है। कांग्रेस के शासनकाल में एमएसपी तो थी, लेकिन कभी किसानों की फसल एमएसपी पर नहीं खरीदी गई।

एसवाईएल नहर के मुद्दे पर बोलते खट्टर ने कहा कि इस नहर का पानी हमारा हक है, लेकिन पंजाब इसमें लगातार अडंगा डालने का काम कर रहा है। एसवाईएल के मुद्दे पर विपक्ष को राजनीति की करने की बजाय सरकार का साथ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एसवाईएल नहर का निर्माण कराने के लिए सरकार गंभीरता से काम कर रही है।

उन्होंने नगर परिषद के चेयरमैन पद के चुनाव में पार्टी प्रत्याशी पूनम यादव और सभी वार्डों में पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशियों की शहर के विकास को नईगति प्रदाने करने का काम करेगी। नगर परिषद चुनाव में जीत के साथ ही पार्टी के पदाधिकारी जमकर विकास कराएंगे।

इससे पूर्व उन्होंने धारूहेड़ा कस्बे में जेजेपी प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस कस्बे में राजस्थान से आने वाला उद्योगों का पानी लोगों के लिए परेशानी का बड़ा कारण बना हुआ है। इस समस्या से कस्बे के लोगों को निजाते दिलाने के लिए वह राजस्थान सरकार से बातचीत करेंगे। जल्द ही कस्बे के लोगों को इस समस्या से छुटकारा दिला जाएगा।

उन्होंने बीजेपी और जेजेपी दोनों को एक बताते हुए पार्टी कार्यकर्त्ताओं को एकजुट होकर गठबंधन प्रत्याशी का जिताने की दिशा में काम करना होगा। पार्टी के विपरीत चलने वाले कार्यकर्त्ताओं के खिलाफ चुनाव के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Related posts