अब रेलवे में बिना टिकट पकड़े गए, तो पड़ेगी दोहरी मार, जानें नया नियम

नई दिल्ली। कुछ लोग रेलवे को बहुत हल्के में लेते थे, और सबसे ज्यादा अनियमित टिकट पर यात्रा करने वाले। रेलवे ने अब ऐसे लोगों के लिए सख्ती अपनानी शुरु कर दी है। अब से अनियमित टिकट पर यात्रा करने वालों का सफर पूरा नहीं हो पाएगा। पकड़े जाने पर जुर्माना देने के साथ ही अगले पड़ाव वाले स्टेशन पर ट्रेन से उतरना भी होगा।

Now caught without tickets in railway, double hit, learn new rule

New Delhi. Some took the railway very lightly, and most traveled on irregular tickets. Railways have now started adopting strictness for such people. Henceforth those traveling on irregular tickets will not be able to complete the journey. Along with paying the fine if caught, one has to get off the train at the next stop station.

रेलवे प्रशासन ने दलालों और एजेंटों की साठगांठ को रोकने के लिए ये फैसला लिया है। निर्देश का उल्लंघन करने वाले टीटीई के खिलाफ भी अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, स्पेशल ट्रेनों में कई यात्री वरिष्ठ नागरिक का टिकट और काउंटर से तत्काल का कूटरचित ई-टिकट लेकर पहुंच रहे हैं।

पिछले दिनों डीआरएम के निर्देश पर गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस और कोचीन एक्सप्रेस में बीच सफर में स्पेशल चेकिंग में भी अनियमित टिकट पर यात्रा करते कई लोगों को पकड़ा गया।

इस समय दिल्ली और मुंबई की ट्रेनों में भीड़ ज्यादा है। इसमें ज्यादातर श्रमिक हैं जो कोविड-19 संक्रमण फैलने पर घर आ गए थे। इन यात्रियों को एजेंट कंफर्म टिकट तो मुहैया करा रहे हैं, लेकिन उन्हें वरिष्ठ नागरिक बनाकर या मुंबई से तत्काल टिकट बनवाकर यहां प्रिंट कराकर दे रहे हैं। उसमें चालाकी से उम्र और नाम बदल दिया जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment