निकिता मर्डर केस: हिंसा से पहले व्हाट्सएप ग्रुप्स पर भड़काऊ मेसेज वायरल हुए, हेट स्पीच देने वालों पर होगी कार्रवाई

फरीदाबाद। पुलिस ने निकिता मर्डर केस में निकिता को न्याय दिलाने के लिए 1 नवम्बर को बल्लबगढ़ में हुई महापंचायत के बाद हिंसा फैलाने के जुर्म में गिरफ्तार किए गए 32 उपद्रवियों के फ़ोन खंगाले हैं। इससे पता चला है कि उपद्रवी व्हाट्सएप पर कुछ ग्रुप्स से जुड़े हुए थे, जिसमें हिंसा फैलाने वाले भड़काऊ मेसेज वायरल किए जा रहे थे। उपद्रवियों ने इन भड़काऊ संदेशों से प्रेरित होकर हिंसा भरी घटनाओं को अंजाम दिया था।

Nikita Murder Case: Inflammatory messages went viral on WhatsApp groups before violence, action will be taken against those giving hate speech

सहायक पुलिस आयुक्त आदर्शदीप सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा ऐसे भड़काऊ मेसेज फैलाने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान करके एक सूची तैयार की जा रही है और जल्द ही उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

सिंह ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा व्ट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर निगरानी रखी जा रही है।
उन्होंने कहा कि उनका नागरिकों से अनुरोध है कि इस प्रकार भड़काऊ बयानबाजी करने वाले और सोशल मीडिया पर भड़काऊ सन्देश भेजने वाले असामाजिक तत्वों से सावधान रहें और शहर में शांति व्यवस्था स्थापित करने में पुलिस का सहयोग करें।

 

Related posts