निकिता मर्डर केसः हरियाणा सरकार भी बनाएगी लव जिहाद के खिलाफ कानून

अंबाला। उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज दोनों दिग्गज नेताओं ने पुष्टि की है कि प्रदेश की सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है।

Nikita murder case: Haryana government will also make a law against love jihad

Ambala. After Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath, now veteran leaders of Haryana Chief Minister Manohar Lal and Home Minister Anil Vij have confirmed that the state government is considering enacting a law against Love Jihad.

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में 26 अक्टूबर को पेपर देकर लौट रही छात्रा निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

रविवार को गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके नई चर्चा के बारे में जानकारी दी, करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ले भी समर्थन किया।

निकिता हत्याकांड के बाद अब हरियाणा सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की तैयारी में है।

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की घोषणा कर चुके हैं।

अनिल विज ने सीधे शब्दों में इस बात की ओर इशारा कर दिया कि हरियाणा भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहा है। जल्द ही इस पर कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है।

लव जिहाद के खिलाफ योगी आदित्यनाथ के बयान पर विज ने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमेशा सत्य बोलते हैं और इस लव जिहाद नाम की चीज पर कानून से या वैसे रोक लगाना लाजमी है।

शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान किया था।

सीएम ने कहा कि इससे कोर्ट के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा।

दरअसल, इससे एक दिन पहले ही शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नया कानून लाने का ऐलान किया। कुछ ही इसी तरह का प्रयास हरियाणा सरकार ने भी कर दिया है।

वहीं करनाल के कर्ण स्टेडियम में हरियाणा दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने भी इस पर मुहर लगा दी।

मनोहर लाल ने कहा कि चूंकि बल्लभगढ़ की महिला हत्या का मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ है। इसलिए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार भी इसे गंभीरता से ले रही है। सरकार कानूनी प्रावधानों पर विचार कर रही है, ताकि दोषी बच न सके और किसी निर्दोष को सजा न हो।

बता दें कि फरीदाबाद में सोमवार 26 अक्टूबर को दिनदहाड़े कार सवार दो बदमाशों ने परीक्षा देकर घर लौट रही बी कॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता तोमर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या की ये वारदात घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो में साफ दिख रहा है कि दो लड़के छात्रा को जबरन कार में खींचने की कोशिश करते दिख रहे हैं, लेकिन जब वह कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने छात्रा को गोली मार दी। कथित तौर पर आरोपी निकिता तोमर पर धर्म परिवर्तन और शादी करने के लिए दबाव बना रहा था।

Related posts