निकिता मर्डर केस: भाई को मिला शस्त्र लाइसेंस, गिरफ्तार उपद्रवियों में 3 कोरोना पॉजिटिव

फरीदाबाद। बल्लभगढ़ के दशहरा मैदान में सर्व जातीय महापंचायत के बाद 1 नवंबर को कुछ उपद्रवियों ने नेशनल हाईवे को जाम किया था। दुकानों में तोड़फोड की थी, पत्थरबाजी करके लोगों को घायल किया था, वाहनों को क्षति ग्रस्त किया था। पुलिस के रोकने पर उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पत्थर बरसाए थे। कुल 10 पुलिस कर्मी और कई दर्जन आम जन घायल हो गए थे।

Nikita Murder Case: Brother gets arms license, 3 Corona positive among arrested miscreants

जन सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग कर उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा दिया गया था।
उपद्रवियों के द्वारा किए गए इस कृत्य के खिलाफ थाना शहर बल्लभगढ़ में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।
पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार सभी आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों का कोविड-19 टेस्ट कराने पर 3 आरोपी पॉजिटिव पाए गए।
पॉजिटिव तीनों आरोपियों को क्वारंटाइन किया गया है।
पंचायत करने वाले आयोजकों को क्वारंटाइन किया जाएगा। पंचायत में मौजूद सभी लोग अपना टेस्ट करवाएं।
पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने कहा कि मृतक निकिता के परिवार के साथ पुलिस की गहरी संवेदना है और हर वक्त उनके साथ खड़ी है। फ़रीदाबाद पुलिस पूरी तरह से निकिता के परिवार के साथ है। माता-पिता और भाई को पुलिस गार्ड दे दिया गया है।
सीपी ने बताया कि आज भाई को सेल्फ़-डिफ़ेन्स के लिए आर्म्ज़ का लाइसेन्स दे दिया गया। केस का चालान दो-तीन दिन में कोर्ट में पेश कर दिया जाएगा। सख़्त-से-सख़्त सजा की पैरवी की जाएगी और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस का सभी के प्रति सकारात्मक रूख है, लेकिन शहर में कानून, शांति व्यवस्था को बिगाड़ने वाले लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस किसी भी हाल में शहर में उपद्रव बर्दाश्त नहीं करेगी। कुछ असामाजिक तत्व हमेशा भीड़ का फायदा उठाकर शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करते हैं। इस तरह के कल की तोड़फोड़ और पत्थरबाजी में शामिल लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related posts