बिजली मीटर सिक्योरिटी के नाम पर जनता पर थोपा नया टैक्स: लखन सिंगला

फरीदाबाद। बिजली विभाग द्वारा फरीदाबाद के उपभोक्ताओं पर बिजली मीटर के नाम पर सिक्योरिटी मनी चार्ज (एडिशनल चार्ज डिपॉजिट) के विरोध में गुरूवार को फदाबाद के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला के नेतृत्व में कांग्रेसियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ से सेक्टर-23 स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें इस सिक्योरिटी मनी चार्ज को समाप्त किए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

New tax imposed on public in the name of electricity meter security: Lakhan Singla

लखन सिंगला ने एसई नरेश कक्कड़ को बताया कि प्रदेश की जनता पहले ही जीएसटी व नोटबंदी जैसे काले कानूनों के चलते बिगड़ी अर्थव्यवस्था से संभल नहीं पाई थी कि कोरोना महामा ने व्यापा, किसान, मजदूर व आम आदमी के बजट को पू तरह से बिगाड़ दिया। हालात यह है कि आज लोगों को अपने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है और अब बिजली विभाग द्वारा थोपे गए इस नए टैक्स ने आम आदमी की नींद उड़ा दी है क्योंकि मंदी के इस दौर में चार गुना सिक्योरिटी राशि देना आम आदमी की पहुंच से बाहर है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामा के चलते फरीदाबाद सहित हरियाणा में बड़े व छोटे उद्योग मंदी के दौर से गुजर रहे है, अधिकतर उद्योगों से 50 से 60 प्रतिशत मजदूर यहां तो नौकरी छोड़कर चले गया या काम न होने के चलते उन्हें निकाल दिया गया। इस वक्त सरकार द्वारा नया टैक्स लगाना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है, जिसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी चार्जेज के मुद्दे को लेकर फदाबाद की जनता में हाहाकार मचा हुआ है, लेकिन फरीदाबाद के भाजपा मंत्री, विधायक व भाजपा नेता इस मामले में पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है, इससे पता चलता है कि यह लोग केवल वोट की राजनीति करते हैं, जनता के हितों से इनका कोई सरोकार नहीं है।

लखन सिंगला ने एसई को बताया कि फदाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सीही गांव, अजरौंदा, दौलताबाद, पटेल नगर, प्रेम नगर, इंद्रा कालोनी, भीम बस्ती, वाल्मीकि बस्ती, भूड़ कालोनी, बसेलवा कालोनी, ठाकुरवाडा, बस्सापाड़ा, गोपी कालोनी, शंकर कालोनी, बाढ मोहल्ला, शास्त्री कालोनी, राजा गार्डन, चूड़ी वाली गली, झंकार गली आदि क्षेत्रों में बिजली की नंगी तारें झुकी हुई है, जिसके चलते यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा अंदेशा बना रहता है और स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार शिकायतें करने के बावजूद आज तक न तो एसडीओ और न ही जेई ने वहां दौरा किया है, जिसके चलते लोग भय के माहौल में जी रहे हैं।

एसई कक्कड़ ने सिंगला व अन्य कांग्रेसजनों को आश्वस्त किया कि जल्द ही इन झुकी तारों को खिंचवाकर ऊपर करवा दिया जाएगा और जरूरत पड़ी, तो नई तारें भी लगवा दी जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी मनी चार्ज को समाप्त करवाने के लिए जो ज्ञापन उन्हें सौंपा गया है, उसे वह उच्चाधिकारियों तक पहुंचा देंगे।

लखन सिंगला ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सिक्योरिटी मनी चार्ज को वापिस नहीं लिया गया तो जिले के कांग्रेसी कार्यकर्ता सरकार व बिजली विभाग के खिलाफ सडकों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेेंगे।

इस अवसर पर उनके साथ मुख्य रूप से कांग्रेसी नेता वेदपाल दायमा, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, रोहित सिंगला, नीरज गुप्ता आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment