मुरथल के सुखदेव और गरम-धरम ढाबा हुए सील

सोनीपत। जिला उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने मुरथल स्थित सुखदेव ढाबा पर 65 तथा गरम-धरम ढ़ाबा पर 10 कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमित पाये जाने पर दोनों ढ़ाबों को सील करने की कार्रवाई की है। उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि जब तक संक्रमित मरीजों की कांटैक्ट ट्रेसिंग पूरी नहीं हो जाती, तब तक ढाबों को बंद रखा जाएगा।

Murthal’s Sukhdev and Garam-Dharam Dhaba Seal

Sonipat. District Deputy Commissioner Shyam Lal Poonia has taken action to seal both dhabas if 65 Kovid-19 corona virus is found infected at Sukhdev Dhaba in Murthal and 10 at Garam-Dharam Dhaba. The Deputy Commissioner clarified that the dhabas will be kept closed until the contact tracing of the infected patients is complete.

उपायुक्त पूनिया ने कहा कि निर्धारित नियमानुसार ही रेस्तरांओं-ढ़ाबों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई थी। धीरे-धीरे छूट के दायरे में वृद्धि भी हुई।

उन्होंने कहा कि हाल ही में सुखदेव ढ़ाबा के 65 तथा गरम-धरम ढ़ाबा के 10 कर्मचारी कोरोना जांच में संक्रमित मिले हैं। यह चिंताजनक है। इसलिए दोनों ढ़ाबों को फिलहाल सील करा दिया गया है।

संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। कांटैक्ट ट्रेसिंग में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही। साथ ही ढ़ाबों को भी सैनेटाईज करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि समय-समय पर जिला प्रशासन के अधिकारी ढ़ाबों की जांच करते रहे हैं। उन्होंने स्वयं भी जांच की है और संचालकों को चेतावनी भी दी गई है। निर्धारित नियमों की अनुपालना सही प्रकार से नहीं की गई, जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। किंतु जिला प्रशासन पूर्ण रूप से मुस्तैद है। हर प्रकार की स्थिति से निपटने की तैयारियां की गई हैं। ऐसे में जन सहयोग भी अपेक्षित है।

उपायुक्त पूनिया ने कहा कि कोरोना वायरस एक गंभीर बीमारी है, जिसे हलके में नहीं लेना चाहिए। ढ़ाबा संचालकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर नियम की गंभीरता से अनुपालना करनी होगी। विशेष रूप से मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को अनिवार्य रूप से अपनाना होगा। यही सावधानी दुकानदारों को भी अपनाने की जरूरत है। आम जनमानस को भी बेहद गंभीरता से आगे बढने की जरूरत है। लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त अनिवार्य रूप से मास्क लगाना चाहिए। गाड़ी में भी मास्क पहनना चाहिए। भले ही गाड़ी में कोई दूसरा व्यक्ति न बैठा हो। सैनेटाईजर का भी पूर्ण उपयोग करना चाहिए। कोरोना काल में लोगों को बाहर भोजन करने से परहेज करना चाहिए।

Related posts