आईएमएसएमई ऑफ इंडिया, हनुमंत फाउंडेशन और कई संगठनों की पहल, बनेगा 200 बैड का सेवा केंद्र 

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने कोरोना के फरीदाबाद में बढ़ते मामलों को लेकर तथा बैड व अन्य मैडीकल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में 200 बैड के कोरोना सेवा केंद्र के लिए सभी वर्गों से एकजुट होकर आगे आने का आह्वान किया है।

Initiative of IMSME of India, Hanumant Foundation and many organizations to eshtablish 200 bed service center

उल्लेखनीय है कि आईएमएसएमई ऑफ इंडिया, हनुमंत फाउंडेशन व विभिन्न संगठनों ने एकजुट होकर इस इमरजेंसी कोविड सेंटर को आरंभ करने का निर्णय लिया है।

आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला व हनुमंत फाउंडेशन के चेयरमैन रोहित जैनेेंद्र जैन के अनुसार इस कोरोना सेवा केंद्र में 200 बैड लगाए जाएंगे, जहां ऑक्सीजन, आईसीयू (लेवल-2), वरिष्ठ चिकित्सकों के निर्देशन में मरीजों की देखरेख की जाएगी। इसके अलावा मरीजों को फूड, दवाईयां व हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

एकॉड अस्पताल के निदेशक डा. प्रबल राय, सीनियर चिकित्सक डा. ऋषि गुप्ता के साथ राजीव अरोड़ा एससीएस हेल्थ, जिला उपायुक्त गरिमा मित्तल तथा सिविज सर्जन व फरीदाबाद प्रशासन भी इस सेवा केंद्र के लिए एकजुटता से कार्यरत बताए गए हैं।

चावला के अनुसार उम्मीद व्यक्त की जा सकती है कि मई के प्रथम सप्ताह में जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

रोहित जैनेन्द्र जैन ने बताया कि मां अमृतानंदमयी(अम्मा) ने भी अपने आशीर्वाद के साथ मां अमृतानंदमयी अस्पताल की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन इस कोविड केयर सेंटर को देने का दिया है।

रोहित जेनेंद्र जैन ने बताया कि इस इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर को चलाने में स्वयं वे राजीव चावला व उनके अन्य सहयोगी  तरह सक्षम हैं परंतु वर्तमान हालातों की नजाकत को देखते हुए तथा मरीजों को और अधिक बेहतर सुविधाएं देने के लिए इस इमरजेंसी कोविड सेंटर में मरीजों से न्यूनतम शुल्क लिया जाएगा और यह सेंटर जनहित में समय की मांग को देखते हुए बिना लाभ के चलाया जाएगा ताकि केवल स्टाफ व अन्य मैडीकल खर्च निकल सके। हिंदुस्तान सिक्योरिटी के डायरेक्टर विवेक दत्ता ने भी इस प्रोजेक्ट में अपना सहयोग देने का विश्वास दिलाया है।

जानकारी के अनुसार 200 बैड से शुरुआत कर भविष्य में इस अस्पताल को 500 बैड के इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर में सभी आईसीयू मैडीकल सुविधाओं से लैस करके जनता को समर्पित किया जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment