फरीदाबाद में पटाखे चलाए, तो पुलिस अंकल पकड़ लेंगे

फरीदाबाद। शहर में किसी भी प्रकार के पटाखें बेचने और चलाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। किसी भी प्रकार की उल्लंघना पर पुलिस कार्रवाई करेगी। फरीदाबाद में एयर क्वालिटी को देखते हुए एनजीटी के आदेश पर स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी हरियाणा ने एक्शन लेते हुए आदेश जारी किए हैं, जिसके मद्देनजर फरीदाबाद शहर में किसी भी प्रकार के पटाखे बेचने और चलाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

If you fire crackers in Faridabad, police uncle will catch

Faridabad. There is a complete ban on selling and operating firecrackers of any kind in the city. Police will take action on any violation. In view of the air quality in Faridabad, the State Disaster Management Authority Haryana has issued an order taking action on the order of the NGT, in view of which there will be a complete ban on selling and operating any type of firecrackers in the city of Faridabad.

डीसीपी मुख्यालय डॉ. अर्पित जैन ने कहा कि दिवाली दीपों का त्यौहार है। इस दिन सभी लोग अपने अपने घरों में दीप जलाकर रोशनी करते हैं। आध्यात्मिक रूप से यह त्यौहार अंधकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है। इस दिन लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर हर्ष उल्लास के साथ दिवाली का त्यौहार मनाते हैं। दिवाली के अवसर पर कुछ लोग पटाखे चलाकर आतिशबाजी कर त्यौहार मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि आदेश अनुसार फरीदाबाद शहर के अलावा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से लगते हुए और भी हरियाणा के कई जिलों में पूर्ण रूप से प्रतिबंध किया गया है। जो कोई भी पुलिस के आदेशों की अवहेलना करेगा फरीदाबाद पुलिस उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेगी।

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस महामारी भी फैल रही है। पटाखों से निकलने वाले धुएं से हवा खराब हो जाती है। कोरोनावायरस और प्रदूषण के चलते सांस के मरीजों को सांस लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है अतः आप, अपने और आसपास रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए, दिए जलाकर दिवाली का त्यौहार मनाएं और खुशियां बांटें।

उन्होंने बताया कि आदेशों की पालना न करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

Related posts