हीरो मोटो कार्प के स्वैच्छिक शटडाउन की आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने की सराहना

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया ने कोविड-19 के कारण देश में लॉक डाउन की परिस्थितियों से बचने के लिए हीरो मोटो कार्प द्वारा स्वेच्छा से शटडाउन का निर्णय लेने की जहां सराहना की है, वहीं कहां गया है कि हीरो मोटोकॉर्प द्वारा आप्रेशन्स को कुछ समय के लिये बंद रखने की घोषणा से आटोमोबाइल से जुड़े उद्योगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, परंतु यदि इस समय को आवश्यक मैंटीनैंस, मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के इंफ्रास्ट्रक्चर में बेहतरी और नई नीतियों के निर्धारण के लिये प्रयोग किया जाए, तो परिणाम काफी सकारात्मक रहेंगे।

I am SME of India appreciated the voluntary shutdown of Hero MotoCorp

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला के अनुसार कोविड के कारण समस्याएं बढ़ी हैं और परिस्थितियों का कुप्रभाव उद्योग जगत पर पडना भी स्वाभाविक है।

सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक रतन टाटा के संदेश का जिक्र करते चावला ने कहा है कि यदि जापान द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पुनः एक शक्ति बनकर उभर सकता है, इजराइल काफी दबाव के बावजूद आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बन सकता है और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग विपरीत परिस्थितियों में भी उल्लेखनीय कार्य कर सकते हैं, तो कोरोना से भी भयभीत होने की आवयकता नहीं है वास्तव में यह एक चुनौती है जिसका सामना कर हम और तत्परता से आगे बढ़ेंगे।

चावला का मानना है कि वर्तमान परिवेश में आवश्यकता इस बात की है कि हम चुनौतियों को अवसर में बदलें क्योंकि इसी से हमें एक नई स्फूर्ति, ऊर्जा व उज्जवल भविष्य की राह मिल सकती है।

Related posts

Leave a Comment