हाईकोर्ट ने रद्द की ओपी चौटाला की याचिका

चंडीगढ। हरियाणा के पांच बार मुख्यमंत्री रहे ओमप्रकाश चौटाला को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। हाई कोर्ट के जस्टिस एजी मसीह व एके वर्मा पर आधारित बेंच ने प्रवर्तन निदेशालय अपीलीय ट्रिब्यूनल के उस आदेश को रद कर दिया है, जिसके तहत अपीलीय ट्रिब्यूनल ने ओमप्रकाश चौटाला को सिरसा जिले के गांव तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस में बनी कोठी में उनके पोतों की शादी की अनुमति दी थी। यानि अब चौटाला अपने पोतों की शादी के लिए इस कोठी का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

High court quashed OP Chautala’s petition

Chandigarh. Om Prakash Chautala, five-time chief minister of Haryana, has not been relieved from the Punjab and Haryana High Court. A Bench based on the High Court Justices AG Christ and AK Verma quashed the order of the Enforcement Directorate Appellate Tribunal, under which the Appellate Tribunal married Omprakash Chautala to his grandchildren in a kothi in the farm house at Tejakheda village in Sirsa district. Was allowed. That is, now Chautala will not be able to use this kothi for the marriage of his grandchildren.

कोर्ट ने अपीलीय ट्रिब्यूनल के आदेश को रद्द करते हुए कहा कि यह आदेश नियमानुसार नहीं है, इस आदेश में अपीलीय ट्रिब्यूनल ने किसी कानून का हवाला नहीं दिया।

कोर्ट ने अपीलीय ट्रिब्यूनल को यह मामला वापस भेजते हुए आदेश दिया कि धवार को इस मामले पर नियमानुसार उचित सुनवाई करें।

हाई कोर्ट ने इस मामले में पिछले सप्ताह अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

मामले की सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के वकील अरविंद मोदगिल ने बेंच को बताया कि पिछले साल ओमप्रकाश चौटाला की तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस में बनी कोठी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अटैच कर लिया था।

नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में ओमप्रकाश चौटाला के दो पौत्रों करण चौटाला व अर्जुन चौटाला के विवाह हैं।

दोनों अभय सिंह चौटाला के पुत्र हैं।

इसके लिए ओमप्रकाश चौटाला की तरफ से अटैच तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस में बनी कोठी को विवाह के लिए प्रयोग करने की मांग की गई।

चौटाला की मांग पर प्रवर्तन निदेशालय अपीलीय ट्रिब्यूनल, अर्थशोधन निवारण अधिनियम दिल्ली ने एक आदेश जारी कर प्रवर्तन निदेशालय को निर्देश दिया था कि वह विवाह के लिए तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस में बनी कोठी चौटाला को दें।

 

Related posts