हरियाणाः राखी पर इस बार बहनों को फ्री बस सेवा नहीं, जानिए क्यों

 

चंडीगढ़। रक्षाबंधन पर इस बार महिलाओं को बसों में फ्री सफर की सुविधा नहीं मिल पाएगी। ऐसे में यदि महिलाएं रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में सफर करती हैं, तो उन्हें इसके लिए किराया अदा करना पड़ेगा। सरकार ने यह कदम कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते उठाया है।

Haryana: Sisters do not have free bus service this time on Rakhi, know why

Chandigarh. This time on Rakshabandhan, women will not be able to get free travel in buses. In such a situation, if women travel in roadways buses on Rakshabandhan, then they have to pay the fare for this. The government has taken this step due to the increasing cases of Corona.

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना की काट का सबसे बेहतर विकल्प है। इसलिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने गाईडलाइन जारी की हुई हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालना करना जरूरी है, जिसके चलते बसों में फ्री सफर की सुविधा की इजाजत नहीं दी गई है।

गौर हो कि पिछले कई सालों से प्रदेश की महिलाओं को रक्षाबंधन पर फ्री यात्रा की सुविधा मिलती थी। महिलाएं इस सुविधा का फायदा भी उठाती थीं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते महिलाएं फ्री सफर करने से महरूम रहेंगी।

Related posts

Leave a Comment