हरियाणा: लव जिहाद में महिला को किया गर्भवती, दोस्तों को परोसना चाहता था

पानीपत। मॉडल टाऊन थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक कालोनी से लव जिहाद का मामला सामने आया है। युवक ने अपना नाम बदलकर विधवा महिला को पहले जाल में फंसाया और फिर जबरन उससे निकाह भी कर लिया।साथ ही आरोपी ने दोस्तों के साथ संबंध बनाने के लिए महिला पर दबाव बनाया। हालांकि महिला द्वारा विरोध करने पर उसे कई दिनों तक भूखा-प्यासा रखकर कमरे में बंद कर दिया गया। जब युवक को महिला के गर्भवती होने का पता चला तो उसके साथ मारपीट भी की गई।

Haryana: Pregnant woman in Love Jihads, Want to serve friends

मूल रूप से यू.पी. के जिला राय बरेली की रहने वाली पीड़िता किसी तरह आरोपी के चंगुल से बच निकली और जिला की पुलिस कप्तान मनीषा चौधरी को शिकायत देकर आपबीती सुनाई।

पीड़िता ने बताया कि एकता विहार कालोनी का रहने वाले गोल्डी ने उस पर जबरन शादी के लिए दबाव बनाया तथा आरोपी युवक व उसके माता-पिता उसे मदरसा ले गए जहां उसके साथ निकाहनामा पढ़ा गया।

महिला के अनुसार उसे मदरसा में जाकर  पता चला कि युवक का असली नाम गोल्डी नहीं बल्कि निजामुदीन है। शादी के बाद उसे बुरी तरह से प्रताडि़त करके रखा गया तथा उसे जबरन दुष्कर्म, अप्राकृतिक संबंध बनाए गए।

पीड़िता ने बताया कि वह हालात से मजबूर हो कर सब सहती रही। हद तो तब हो गई जब निजामुद्दीन उससे कहने लगा कि वह उसके दोस्तों को भी खुश करें और उनसे संबंध बनाए। इस हालत में उसने निर्णय किया कि वह इनके चंगुल से किसी तरह निकल कर पुलिस के पास जाएगी।

एएसआई सुशीला ने बताया कि आरोपी निजामुदीन, उसके माता-पिता के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है तथा बारीकी से मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

Related posts