हरियाणाः कारखाने में हो रहा था प्रदूषण, सीएम फ्लाइंग ने मालिक किया गिरफ्तार

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता, रोहतक और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की संयुक्त टीम ने खरखौदा के सोहटी गांव में चल रहे एक कारखाने द्वारा प्रदूषण के स्तर में वृद्धि के संबंध में प्राप्त शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कारखाने पर छापेमारी की। रेड के दौरान कारखाना मालिक विनोद को प्रदूषण मानकों का उल्लंघन करने व अवैध रूप से हथियार रखने के लिए शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा, कारखाना परिसार में तीन कारतूस भी बरामद किए गए।

Haryana: Pollution was happening in the factory, CM Flying owner arrested

Chandigarh. A joint team of Chief Minister Udandasta, Rohtak and Pollution Control Board raided the factory taking strong cognizance of the complaint received by a factory running at Sohati village in Kharkhoda regarding increase in pollution levels. During the raid, the factory owner Vinod has been arrested and arrested under the Arms Act for violating pollution standards and possessing weapons illegally. In addition, three cartridges were also recovered in the factory premises.

एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि रेड की कार्रवाई ड्यूटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार, तहसीलदार, खरखौदा की मौजूदगी में की गई।

छापेमारी के दौरान टीम ने पाया कि फैक्टरी में पुरानी बैटरियों में से लेड निकाल उसे पिघलाकर स्लैब बनाने का काम किया जा रहा था, जिससे कोयले से भट्टी चलाने के कारण आसपास के क्षेत्र में प्रदूषण फैल रहा था। मौके से 53 स्लैब बरामद की गई। एक स्लैब करीब साढ़े 34 किलो की है, जिसकी बाजार में कीमत 200 रुपये प्रति किलो तक बताई गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान फैक्ट्री मालिक विनोद कुमार निवासी बामडौली जिला झज्जर से जब फैक्टरी सम्बन्धित जरूरी दस्तावेज मांगे गए, तो वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया।

इसके बाद टीम ने सख्ती से पूछताछ करने के दौरान जब फैक्टरी के कार्यालय की अलमारी की तलाशी ली तो एक देसी पिस्तौल व तीन कारतूस भी बरादम हुए, जिनका फैक्टरी मालिक विनोद कुमार कोई लाईसेंस व दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री उडनदस्ता द्वारा बिना पंजीकरण एवं प्रदूषण फैलाने वाली फैक्टरियों के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई अन्य जगहों पर भी लगातार की जाएगी।

Related posts