हरियाणाः पुलिस कर्मियों की गृह जिले में तैनाती इच्छा पूरी हुई, जानें कब

 

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस की तरफ से अपने कर्मचारी और अधिकारियों को एक बड़ा तोहफा दिया गया है। विभाग की तरफ से ऐलान किया गया है कि अब रिटायर्मेंट से 6 महीने पहले इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिस अधिकारी अपने गृह जिले सहित पसंदीदा स्थान पर तैनात हो सकेगें। इससे पूर्वए रिटायरमेंट से पहले होम रेंज में तैनाती का प्रावधान था।

Haryana: police personnel may join in home district, know when

Chandigarh. A big gift has been given by the Haryana Police to its employees and officers. It has been announced by the department that now 6 months before the retirement, police officers up to the rank of Inspector will be able to be posted at a preferred location including their home district. Prior to this, there was a provision for deployment in the home range before retirement.

हरियाणा पुलिस महानिदेशक ;डीजीपीद्ध मनोज यादव ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि विभाग में समर्पित सेवा के वर्षों के बाद किसी व्यक्ति को अपनी पसंद के किसी विशेष स्थान पर सेवानिवृत्त होने में सक्षम बनाने के लिए इस नई सुविधा की शुरूआत की गई है।

पुलिसकर्मियों के वेलफेयर में लिया गया यह निर्णय जरूरत के समय में उन्हें अधिक सहायता प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा।
हालांकिए पुलिस निरीक्षकों को स्टेशन हाउस ऑफिसर या प्रभारी पुलिस पोस्ट के रूप में तैनात नहीं किया जाएगा।

डीजीपी ने बताया कि यह भी तय किया गया है कि इंस्पेक्टर रैंक तक की महिला पुलिस अधिकारियों को उनकी गर्भावस्था के दौरान एक वर्ष के लिए उनके गृह जिले सहित उनकी पसंद के स्थान पर तैनात किया जा सकेगा। इस उद्देश्य के लिए मातृत्व अवकाश नहीं गिना जाएगा। यह लाभ केवल पहले दो बच्चों के लिए प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुलिस को दिन.प्रतिदिन कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैए इसलिए विभाग द्वारा समय.समय पर पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की जाती है।

Related posts