पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने की बजट की सराहना, बजट से खुलेंगे विकास के रास्ते

फरीदाबाद। पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा में आज पेश किया गया बजट राज्य में विकास कार्यों को नई गति प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पेश किए गए बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। खासतौर से किसानों के लिए प्रस्तुत की गई अनेक योजनाओं से कृषि आमदनी को बढ़ावा मिलेगा, जिसमें किसानों की आय को दुगना करने का लक्ष्य भी हासिल होगा।

Former minister Vipul Goyal praised the budget, the budget will open the way for development

हरियाणा के बजट पर यह प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के पूर्व उद्योग मंत्री गोयल ने फोन पर जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में पेश की गई योजनाओं से राज्य का हर सेक्टर विकास की तरफ जाएगा।

उन्होंने कहा कि बजट में किसानों के लिए अनेक योजनाएं प्रस्तुत की गई हैं, जो खेती व किसानी को बढ़ावा देने वाली साबित होंगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं को भी बजट में प्राथमिकता दी गई है। बजट में चार नए मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रस्ताव किया गया है। पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए हिसार, पंचकूला तथा सोनीपत में पशुओं के लिए डायग्नोज सेंटर बनाने की घोषणा की गई है, जो सराहनीय है।

उन्होंने वृद्धावस्था और दिव्यांग सम्मान राशि 2250 से बढ़ाकर 2500 रुपये मासिक करने पर मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर आदमी को छत मुहैया करवाने के लिए हाउसिंग बोर्ड द्वारा 20 हजार नए मकान बनाने का प्रस्ताव सराहनीय है। कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस में महिलाओं की संख्या 15 प्रतिशत किया जाना भी सरकार की अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह बहुत अच्छा बजट है और यह प्रदेश के विकास के नए द्वार खोलने वाला है।

Related posts