महिला कांस्टेबल ने डीआईजी पर लगाए सेक्स रैकेट चलाने के आरोप, रेप का केस दर्ज

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में एक बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर एक महिला कांस्टबेल ने अपने ही चीफ अफसर पर रेप के आरोप लगाए हैं। इसको लेकर दिल्ली के हरिदास नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

Female constable accuses DIG of running sex racket, rape case registered

New Delhi. A very sensational case has emerged in the Central Reserve Police Force. Here a woman constable has accused her own chief officer of rape. An FIR has been registered in connection with this at Haridas Nagar police station in Delhi.

महिला कांस्टेबल रेसलर है और अपने चीफ स्पोर्ट्स अफसर डीआईजी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला कांस्टेबल का आरोप है कि डीआईजी द्वारा सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है, जिसमें उसके दूसरे साथी भी शामिल हैं।

जानकारों की मानें, तो डीआईजी खजान 1984 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर काफी सफलता हासिल की है। 100 मीटर फ्रीस्टाइल का राष्ट्रीय रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है। वे 1984 से 1989 के बीच (उस समय दक्षिण एशियाई फेडरेशन खेल कहे जाने वाले) दक्षिण एशियाई खेलों में कई स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुके हैं। मौजूदा वक्त में वो पैरामिलिट्री फोर्स की स्पोर्टस यूनिट इंचार्ज हैं।

आरोप लगाने वाली महिला कांस्टेबल का कहना है कि नहाते वक्त उसके फोटो खींचे गए थे, जिसके आधार पर उसे ब्लैकमेल किया गया था। साथ ही बात न मानने की हालत में उसके फोटो इंटरनेट पर डालने की धमकी दी गई। कांस्टेबल का यह भी आरोप है कि महिला कांस्टेबल का शोषण करने वाले यह कई लोग हैं। डीआईजी के साथ दूसरे लोग भी शामिल हैं।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता डीआईजी एम. दिनाकरन ने बताया, “एक कांस्टेबल महिला द्वारा खजान सिंह, डीआईजी के खिलाफ बलात्कार के आरोपों की एफआईआर दर्ज कराई गई है। सीआरपीएफ ने शिकायत पर गंभीरता से विचार किया है और पहले ही एक आंतरिक शिकायत समिति गठित कर दी है। समिति का अध्यक्ष आईजी स्तर का अधिकारी है। रही बात एफआईआर की तो सीआरपीएफ हर जांच एजेंसी का पूरा सहयोग करेगी।”

Related posts