विकास दुबे 3 साथियों संग फरीदाबाद में अपनी भाभी की मौसी के घर पर छुपा था

 

फरीदाबाद। शहर में कानपुर के दुर्दांत हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथियों ने फायरिंग की। उसके 3 साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं। हालांकि विकास दुबे फरार होने में कामयाब हो गया। विकास दुबे और उसके 3 साथियों ने फरीदाबाद में रहने वाली विकास दुबे की भाभी की मौसी के घर पर पनाह ली थी।

Faridabad: Vikas Dubey was hiding at his sister in law’s aunt’s house with 3 companions.

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कानपुर के कुख्यात बदमाश विकास दुबे के मुख्य साथी सहित दो अन्य आरोपियों को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने दबोचा है।

प्रवक्ता ने बताया

7 जुलाई को क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को गुप्त सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश विकास दुबे के कुछ सहयोगी आरोपी हथियार सहित नहर पार इलाके न्यू इंदिरा नगर कंपलेक्स, हरि नगर एरिया में छुपे हुए हैं।

सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी गई।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद को आरोपियों की धरपकड़ के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद की देखरेख में एसीपी क्राइम अनिल यादव ने क्राइम ब्रांच 48, क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव और क्राइम ब्रांच बीपीटीपी की तीन टीमों के साथ सूचना के आधार पर नहर पार एरिया में रेड की।

रेड के दौरान एक घर मे छुपे हुए बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम की घेराबंदी और सतर्कता के चलते आरोपियों को मौके पर ही धर दबोचा।

प्रभात ने की पुलिस पर फायरिंग

विकास दुबे के सहयोगी आरोपी कार्तिकेय उर्फ प्रभात ने पुलिस से घिरा देखकर पुलिस पर फायरिंग की।
क्राइम ब्रांच ने चारों तरफ से घेर कर उसे दबोच लिया।

मुख्य आरोपी कार्तिकेय उर्फ प्रभात से 4 पिस्टल और 44 जिंदा राउंड बरामद किए गए हैं।

ये आरोपी गिरफ्तार

  • कार्तिकेय उर्फ प्रभात पुत्र राजेन्द्र निवासी गाँव बिकारू, थाना चौबेपुर जिला कानपुर, उप्र
  • अंकुर पुत्र श्रवण निवासी गांव काकूपुर, थाना शिवपुर पुर, जिला कानपुर, हाल निवासी न्यू इंदिरा कम्पलैक्स, हरीनगर, सेक्टर 87 नहर पार फरीदाबाद
  • श्रवण पुत्र खेरेश्वर निवासी गांव काकूपुर, थाना शिवराजपुर, जिला कानपुर, हाल निवासी न्यू इंदिरा कम्पलैक्स, सेक्टर 87नहर पार फरीदाबाद
    अंकुर और श्रवण पुत्र-पिता हैं

मुकदमा दर्ज

डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद ने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस टीम पर फायरिंग करने व अवैध हथियार रखने सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना खेड़ी पुल में मुकदमा दर्ज किया गया।

उत्तर प्रदेश के बदमाश प्रभात को आरोपी अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी।

विकास दुबे की भाभी की मौसी के घर

पूछताछ पर बदमाश प्रभात ने बताया कि उसने और कुख्यात बदमाश विकास दुबे ने, विकास की भाभी की मौसी शांति मिश्रा के घर पर नहर पार क्षेत्र में हरी नगर, इंदिरा कंपलेक्स में पनाह ली थी।

विकास दुबे पुलिस पार्टी के आने से कुछ घंटे पहले फरार हो गया था

बदमाश प्रभात ने पूछताछ पर बताया कि वह, विकास दुबे के साथ बिकरू गांव में हुए हत्याकांड में पुलिस पार्टी पर फायर करने में शामिल था।

आरोपी प्रभात उर्फ कार्तिकेय ने बताया कि विकास दुबे और उसने पुलिस पार्टी पर हमला करके घायल पुलिस वालों की दो पिस्टल और जिंदा राउंड छीनकर मौके से फरार हो गए थे।

फरार होने के बाद 2 दिन बाद दो दिन तक एक दोस्त के घर शिवली, यूपी में रहे थे।

अमर दुबे हमीरपुर में

बदमाश प्रभात ने पूछताछ में बताया कि पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले अन्य मुख्य आरोपी अमर दुबे है।
वह अभी हमीरपुर, यूपी में मौजूद हो सकता है।

आरोपियों को अदालत में पेश कर आरोपी अंकुर अन्य आरोपी श्रवण, जो कि दोनों पिता-पुत्र हैं, को बदमाशों को आश्रय देने के आरोप में जेल भेज दिया है।

विकास दुबे के मुख्य सहयोगी आरोपी कार्तिकेय को अदालत द्वारा यूपी पुलिस की मांग पर ट्रांजिट रिमांड पर यूपी एसटीएफ के हवाले किया गया है।

डीसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपी के कब्जे से यूपी पुलिसकर्मियों से छीनी हुई 2 पिस्टल और 2 देसी पिस्टल सहित 44 जिन्दा रोंद व एक खाली खोल, एक पिठू बैग व 3000 रुपये बरामद हुए हैं।

श्रवण कोरोना पॉजिटिव

गिरफ्तार तीनों आरोपियों का पुलिस ने कोरोना टैस्ट करवाया।

टैस्ट में श्रवण कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

 

Related posts