दशहरा पर्व जरूर मनेगा, सरकार व प्रशासन अनुमति देः संजय भाटिया

फरीदाबाद। दशहरा पर्व को मनाने को लेकर फरीदाबाद की जनता असमंजस की स्थिति में है। सरकार ने प्रत्येक जिले के उपायुक्त को दशहरा पर्व मनाने की अनुमति देने के लिए अधिकृत किया है। फरीदाबाद में दशहरा पर्व विभिन्न जगहों पर पिछले कई वर्षों से मनाया जाता रहा है। इसलिए हरियाणा के पूर्व रणजी क्रिकेटर एवं आलोचक संजय भाटिया ने सरकार व प्रशासन को जल्द से जल्द इसकी अनुमति देने के लिए कहा है।

Dussehra festival will be celebrated, government and administration should give permission: Sanjay Bhatia

Faridabad. The people of Faridabad are in a state of confusion about celebrating Dussehra festival. The government has authorized the Deputy Commissioner of each district to give permission to celebrate the Dussehra festival. Dussehra festival in Faridabad has been celebrated at various places for the past many years. Therefore, former Ranji cricketer and critic of Haryana Sanjay Bhatia has asked the government and administration to allow it as soon as possible.

 

संजय भाटिया ने कहा कि पिछले साल भी दशहरा मैदान में प्रशासन द्वारा कुछ लोगों की कमेटी दशहरा आयोजन को लेकर बनाई गई थी और इस बार भी सभी सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं को साथ लेकर जिला प्रशासन को यह पर्व मनाना चाहिए।

कोरोना महामारी के कारण ज्यादा भीड़ होने के अंदेशे को लेकर उन्होंने कहा कि जब बिहार चुनावों में हजारों लोग नेताओं के भाषण सुनने के लिए एकत्रित हो सकते हैं, तो अब यह बात बिल्कुल भी बेमानी लगती है।

भाटिया ने कहा कि हम अपना धार्मिक पर्व क्यों नहीं मना सकते।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अगर फिर भी सरकार व प्रशासन इसकी अनुमति नहीं देता तो प्रत्येक धार्मिक एवं सामाजिक संस्था से दस-दस लोगों के आने की अनुमति रावण दहन के समय दी जाए, ताकि फरीदाबाद के विभिन्न हिस्सों में जहां-जहां रावण दहन का कार्यक्रम होता है।, उनमें कम संख्या में लोग एकत्रित होकर रावण दहन का कार्यक्रम पूरे रीति-रिवाज से सम्पन्न करवाएं।

उन्होंने कहा कि ईश्वर वैसे भी इस समय बड़े क्रोधित मुद्रा में प्राणी मात्र से रुष्ट दिखाई दे रहे हैं। यही समय है कि हम अपने धार्मिक आयोजनों को सही तरीके व संपूर्ण रीति-रिवाजों के तहत उन्हें मनाने की कोशिश करें। ताकि यह महामारी जल्द से जल्द खत्म हो सके।

Related posts