डीएम यशपाल ने फरीदाबाद की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के दिए आदेश

फरीदाबाद। जिला उपायुक्त यशपाल ने कहा कि सडक सुरक्षा हमारी सबसे पहली जिम्मेदारी है। अगर किसी भी सडक पर कोई हादसा होता है और किसी व्यक्ति की मृत्यु अथवा घायल हो जाता है तो वह उसके परिवार के लिए बड़ी क्षति है। ऐसे में किसी भी दुर्घटना के तुरंत बाद घटना के कारणों की जांच करें, ताकि भविष्य में ऐसी घटना न हो।

DM Yashpal ordered removal of encroachment on the roads of Faridabad

Faridabad. District Deputy Commissioner Yashpal said that road safety is our first responsibility. If there is an accident on any road and a person dies or gets injured then it is a big loss for his family. In such a situation, immediately investigate the cause of the incident, so that such an incident does not happen in future. Deputy Commissioner Yashpal was giving instructions to the officials at the District Road Safety Committee and Safe School Vehicle Policy meeting on Wednesday.

उपायुक्त यशपाल बुधवार को जिला रोड सेफ्टी कमेटी व सुरक्षित स्कूल वाहन पालिसी की मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

उपायुक्त ने मीटिंग में निर्देश दिए कि एनएचएआई, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी व समार्ट सिटी सहित जितनी भी एजेंसियों की सडकें हैं। वे अपनी सड़कों से अतिक्रमण तुरंत हटाएं। इनमें एनएच-8 और बाईपास सहित सभी प्रमुख सडकों पर तुरंत अतिक्रमण हटाएं और मिट्टी व धुल भी साफ करें।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में पहले भी निर्देश दिए गए हैं और अगर इस बार लापरवाही की गई तो इस संबंध में कड़ा निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सर्दी का मौसम चल रहा है और कोहरा पड़ने की वजह से यातायात बाधित होता है और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

उन्होंने कहा कि सभी सडकों पर सुरक्षा के मानकों को पूरा रखें। सभी सडकों पर निर्धारित सड़क सुरक्षा चिन्हों को अंकित करें। सभी सडकों पर सफेद व पीली पट्टी के आलावा जेबरा क्रासिंग अवश्य होनी चाहिए।

मीटिंग में यातायात पुलिस फरीदाबाद की तरफ से रिपोर्ट प्रस्तुत की गई कि नवंबर माह में जिला में 57 सडक दुर्घटनाएं हुई हैं और इससे 33 मृत्यु हुई हैं और 45 लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि एलसन टी प्वाईंट पर ग्रील नहीं लगी है और कंपनियों के कर्मचारी यहां ग्रील से कूदकर इधर-उधर आते-जाते रहते हैं।

इसलिए पलवल से बल्लभगढ़ की तरफ एलसन टी प्वाईंट से अनाज मंडी कट तक रेलवे पुल के मध्य छह गुणा छह फुट ऊंची ग्रिल लगवाई जाए।

इसके साथ ही गुडईयर चौक से अनाज मंडी कट बल्लभगढ़ व सेक्टर-58 के कट को भी बंद करने की मांग रखी गई।

मीटिंग में एसडीएम फरीदाबाद जितेंद्र कुमार, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता सहित सभी विभागों के अधिकारी व सड़क सुरक्षा संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related posts