डीसी यशपाल यादव ने किया एसएसबी अस्पताल के कॉर्पोरेट कार्यालय का उद्घाटन

फरीदाबाद। चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणीय एसएसबी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलटी हॉस्पिटल के नए कॉर्पोरेट कार्यालय का फरीदाबाद के जिला उपायुक्त यशपाल यादव विधिवत रूप से उद्घाटन किया।

DC Yashpal Yadav inaugurates corporate office of SSB Hospital

Faridabad. The new corporate office of the leading SSB Heart and Multispeciality Hospital in the medical field was duly inaugurated by District Deputy Commissioner Yashpal Yadav of Faridabad.

अस्पताल के निदेशक एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा. एस.एस. बंसल व अन्य डाक्टरों की टीम ने जिला उपायुक्त का फूलों का बुक्के भेंट कर स्वागत किया।

जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने कहा है कि चिकित्सा क्षेत्र में निजी अस्पताल अपना अह्म किरदार निभा रहे है और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रयासरत है। खास कोरोना महामारी के दौरान निजी अस्पतालों ने अपने कर्त्तव्य का पूरी तरह से निर्वहन करके लोगों की जान बचाने का कार्य किया है, जो कि एक सराहनीय कदम है।

उन्होंने फरीदाबाद चिकित्सा के क्षेत्र में देश भर में नहीं, बल्कि विदेशों में भी विख्यात है और यहां विदेशी मरीज भी इलाज करवाने के लिए आते है, जो जिले के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने डा. बंसल व उनकी टीम को को बधाई एवं उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वह आगे भी अपने दायित्व का इसी प्रकार निर्वहन करते रहेंगे।

अस्पताल के निदेशक एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा. एस.एस. बंसल एवं डा. सीमा बंसल ने कोरोना काल में अस्पताल में काम करने वाले डाक्टर्स, नर्सेज एवं अन्य कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स का सर्टिफिकेट प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित किया।

डा. बंसल ने कहा कि एसएसबी अस्पताल को जल्द एक नया रूप दिया जाएगा, जिसके तहत यह कार्पोरेट कार्यालय बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि अस्पताल एनएबीएच एंड एनएबीएल द्वारा गुणवत्ता परिषद ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त है और केंद्रीय सरकार के साथ-साथ हरियाणा सरकार और सभी बीमा कंपनियों और टीपीए के पैनल में है।

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं वाजिब दामों पर उपलब्ध करवाई जाएंगी और उनके साथ डाक्टरों की टीम बेहतर से बेहतर कार्य करेंगी।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में फिलहाल कार्डियोलॉजी एवं कार्डियक सर्जरी, जनरल सर्जरी, हड्डी एवं जोड़ प्रत्यारोपण, मस्तिष्क रोग विभाग,  मस्तिष्क एवं रीढ़ की हड्डी से जुड़ी सर्जरी विभाग, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, रेस्पिरेटरी मेडिसिन, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और डायलिसिस, प्लास्टिक सर्जरी, महिला एवं बाल रोग विभाग और अन्य सभी मल्टीस्पेशियलिटी सेवाएं चौबीस घण्टे उपलब्ध रहेंगी।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में जटिल एंजियोप्लास्टी और बायपास सर्जरी के लिए अंतर्राष्ट्रीय रोगी भी आ रहे हैं। हमें गर्व महसूस होता है कि हमारे सभी अंतर्राष्ट्रीय मरीज अपने पूर्ण स्वस्थ होने के बाद खुशी-खुशी अपने देश वापिस चले गए।

Related posts