हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस द्वारा ’दमदमा प्राकृतिक साहसिक कैंप’ का आयोजन

फरीदाबाद। हरियाणा  प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस (एचपीएससी) द्वारा सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों तथा प्रबंधकों का एक दिवसीय भ्रमण का आयोजन किया गया, जिसमें उनके द्वारा ‘दमदमा प्राकृतिक साहसिक कैंप‘ का आयोजन हुआ।

‘Damdama Natural Adventure Camp’ organized by Haryana Progressive School Conference

इस साहसिक कैंप का मुख्य लक्ष्य इस चुनौतीपूर्ण सत्र से राहत पाने तथा अपने मन मस्तिष्क को तरोताजा करना था। लगभग 30 विद्यालयों के नेतृत्व  कर्ताओं ने  उपस्थित होकर इस की शोभा में चार चाँद लगाए।

भ्रमण के आगमन पर सभी अतिथियों का स्वागत शुभ तिलक लगाकर किया गया। इस कैंप का मुख्य विषय ‘वसंतोत्सव’ था, जिसमें  सभी अतिथियों ने मनोरंजक  गतिविधियों में भाग लिया।

विद्यालय के नेतृत्व कर्ताओं ने संगीत -खेल, फुटबॉल, रस्सी -कस्सा खेल कर अपने शरीर और मन को नयी रवानगी एवं जोश से विभोर कर दिया। इसके उपरांत शुद्ध ,जैविक एवं पौष्टिक भोजन का आनंद लिया गया।

सभी विद्यालयों के नेतृत्व कर्ताओं ने इस भ्रमण में मनोरंजक गतिविधियों के साथ-साथ विद्यालयों के लिए महामारी के बाद के दृष्टिकोण और नई शिक्षा नीति के सफल कार्यान्वयन  की योजनाओं पर भी जोरदार चर्चा की तथा यह कामना की गई कि भावी समय शिक्षा, पर्यावरण, देश तथा संपूर्ण विश्व के लिए मंगलकारी रहे।

Related posts