जिला कांग्रेेस भवन पर कांग्रेसियों ने मनाया स्थापना दिवस

फरीदाबाद। अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी का 136वां स्थापना दिवस हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ के सेक्टर 10 स्थित कांग्रेस भवन में मनाया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने ध्वजारोहण कर देश व प्रदेश की रक्षा की शपथ ली।

Congressmen celebrated Foundation Day at District Congress Building

Faridabad. The 136th Foundation Day of the All India Congress Party was celebrated at Congress Bhawan, Sector 10 of Haryana Congress state spokesperson Sumit Gaur. During this time, Congressmen took an oath to protect the country and the state by hoisting the flag.

कार्यक्रम की अध्यक्षता तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर द्वारा गई, जबकि कार्यक्रम में मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पं. योगेश गौड़, चेयरमैन एस.एल. शर्मा, प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगड़ा, चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज कक्कड़, प्रवक्ता जितेेंद्र चंदेलिया, प्रदेश कॉडिनेटर गौरव ढींगड़ा, लोकसभा अध्यक्ष यूथ कांग्रेस रिंकू चंदीला, प्रवक्ता व पार्षद अशोक रावल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय सोलंकी, समाजसेवी अनीशपाल, दिशा गौतम, हाजी यूसफ, वरूण बंसल, बिलाल, ओमपाल शर्मा, आकाश वत्स, अमन वत्स, प्रदीप भट्ट, अमित कक्कड़, सोहिल सैफी ब्लाक प्रेसीडेंट, युवा नेता नौशाद कुरैशी, कमल चंदीला प्रेसीडेंट किसान, गंगाराम नरवत, विष्णु ठाकुर आदि मौजूद थे।

कांग्रेसियों ने इस दौरान ध्वजारोहण करके देश की खातिर अपने प्राणों की कुर्बानी देने वाले कांग्रेस पार्टी के शहीदों को नमन करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं देश व प्रदेश की गूंगी-बहरी भाजपा सरकार को परमात्मा से सद्बुद्धि देने की भी प्रार्थना की।

कांग्रेसियों ने संयुक्त रूप से कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास सर्वांगीण रहा है, इतिहास गवाह है कि कांग्रेस के नेताओं ने देश की आन-बान और शान के खिलाफ अपने प्राणों का बलिदान दिया है और इस देश को आगे बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि आज केंद्र की भाजपा सरकार किसानों पर तानाशाही कृषि विधेयक थोपकर उन्हें कमजोर करने का काम कर रही है, किसान अपनी मांगों को लेकर सडकों पर बैठा धरना प्रदर्शन कर रहा है परंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेग रही, इससे साबित होता है कि भाजपा सरकार को किसानों की कोई परवाह नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में सदैव किसानों के साथ-साथ हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किए है और यही कारण है कि मोदी सरकार की तानाशाही नीतियों से अब लोगों का मोह भंग होने लगा है और अब वह फिर से उम्मीद भरी नजरों से कांग्रेस की ओर देख रहे है। इस दौरान सभी कांग्रेसियों ने एकस्वर में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने और भाजपा सरकार की नाकामियों को जन-जन तक पहुंचाने का भी संकल्प लिया।

Related posts