भंडाफोड़ः हरियाणा सरकार की नकली वेबसाइट बनाकर निकालीं भर्तियां

रोहतक। कोरोना काल में प्रदेश में युवाओं को नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी के मामले आए दिन नए सामने आ रहे हैं। अब शातिरों ने एक और नया तरीका अपनाया है। हरियाणा सरकार की वेबसाइट से मिलते-जुलते नाम वाली वेबसाइट बनाकर उस पर डीसी रेट पर नौकरी का झांसा देकर ठगी का प्रयास किया जा रहा है।

Busted: Recruitment by creating fake website of Haryana government

Rohtak. In the Corona era, cases of cheating in the name of getting youths to get jobs in the state are coming to the fore. Now the vicious people have adopted another new method. Efforts are being made to cheat him by creating a website with the same name as the website of Haryana Government, by giving him a job at DC rate.

झज्जर के एडवोकेट रविंद्र कौशिक ने रोहतक रेंज के एडीजीपी संदीप खिरवार को शिकायत देकर मामले के बारे में अवगत करवाया है। कुछ शातिरों ने हरियाणा सरकार की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.हरियाणा.गवर्नमेंट.इन  की तरह के नाम की एक मिलती-जुलती वेबसाइट बनाई है।

आरोप है कि इस वेबसाइट में हरियाणा सरकार, भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और योजनाओं के प्रतीक चिह्न भी अनाधिकृत रूप से इस्तेमाल किए गए हैं।

फर्जी वेबसाइट के जरिये शातिरों ने  नर्स, कम्प्यूटर असिस्टेंट, कैशियर, टेली-कालर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, टेक्निशयन, चपरासी, फील्ड मैन, वार्ड ब्वाय के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जिसके ऑनलाइन फार्म में बेरोजगारों से उनका व्यक्तिगत विवरण यानी आधार कार्ड, पैन नंबर, ईमेल, फोन नंबर आदि जानकारी माँगा गया।

फार्म फीस 320 रुपए जोकि गूगल पे, फोन पे समेत ऑनलाइन ऑप्शन पर भेजने की शर्त रखी गई, जो वापसी भी नहीं होगी।

शातिरों ने लोगों को जल्दी से अपने जाल में फसाने के लिए 22 सितंबर अंतिम तारिख दी, जिससे लोगों के पास इन फार्मों के बारे में इंक्वायरी के बारे में भी समय न हो।

आवेदक जल्दबाजी में फार्म भरें और शातिरों के इस  चुंगल में फंस जाए।

वेबसाइट पर सीधे तौर पर संचालनकर्ता में से किसी का नाम या पता भी नहीं दिया गया है। अब यह जांच के बाद ही सामने आएगा कि यह वेबसाइट कब से है और इस पर प्रसारित विज्ञापनों की सच्चाई क्या है।

Related posts

One Thought to “भंडाफोड़ः हरियाणा सरकार की नकली वेबसाइट बनाकर निकालीं भर्तियां”

  1. Rajesh Bhatiya

    Good job

Leave a Comment