हरियाणा के नगर निगम चुनाव में भाजपा और जजपा साथ-साथ लड़ेंगे: खट्टर

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में नगर निगम चुनाव जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी।  जजपा हमारी सहयोगी पार्टी है। हम सरकार गठबंधन से चला रहे हैं, तो सभी कार्य में एक साथ ही रहेंगे।

BJP and JJP will fight together in Haryana Municipal Corporation elections: Khattar

Chandigarh. Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar said that the Bharatiya Janata Party will contest the municipal elections in the state along with the Jan Nayak Janata Party. JJP is our ally. We are running a government coalition, so all the work will remain together.

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने यहां पत्रकारों से बताचीत में कहा कि भाजपा राज्य में नगर निगम चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। भाजपा और जजपा मिलकर यह चुनाव लड़ेंगी। इसमें गठबंधन जीत दर्ज करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्थानीय निकायों को मजबूत बनाया है और उनको शक्तियां दी हैं। उन्होंने कहा, नगर निगम चुनावों में भी फिर हम ही जीतेंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो की बैठक को संबोधित किया। सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो की यह पहली बैठक थी। इसमें करीब 19 बोर्ड व निगमों के चेयरमैन शामिल हुए।

बैठक में विभिन्न बोर्ड निगमों में चल रहे कामकाज और वित्तीय स्थिति की समीक्षा की गई है।

बैठक के बाद मनोहरलाल ने कहा कि कुछ निगम और बोर्ड घाटे में हैं, लेकिन ज्यादातर की स्थिति बेहतर हैं।

सीएम ने कहा पर्यटन और हाउसिंग बोर्ड घाटे में है, लेकिन इसे उबारने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि लेबर वेलफेयर और वेयर हाउस समेत कई निगम मुनाफे में है। जो बोर्ड निगम और निगम घाटे में है। उनको उबारने के लिए नई नीति बनाकर काम किया जाएगा।

बैठक में सभी निगम और बोर्ड चेयरमैनों को कहा कि अपने बोर्ड और निगमों में आमदनी बढ़ाने और खर्च कम करने के उपाय करें।

उन्होंने कहा कि बोर्ड और निगमों की अगर कोई बेकार संपत्ति रखी है तो उसको डिस्पोज ऑफ किया जाए।

सीएम ने कहा कि इसके साथ ही बैकलॉग को खत्म करने, हाउसिंग बोर्ड के मकानों  की नए सिरे से नीलामी करने और नीलामी में ओपन कैटेगरी के तहत पहले आओ पहले पाओ की नीति का फैसला किया है।

Related posts

Leave a Comment