फरीदाबाद  में 5 नंबर शिवालय के महासचिव बंसीलाल कुकरेजा फिर से बहाल

फरीदाबाद। रजिस्ट्रार ऑफ सोसाइटीज ने बंसीलाल कुकरेजा को सनातन धर्म सभा द्वारा संचालित श्री तत्कालेश्वर शिव मंदिर मार्किट नंबर-5 एनआईटी फरीदाबाद का महासचिव फिर से बहाल कर दिया है।

Bansilal Kukreja, general secretary of Faridabad number 5 Shivalay, restored

Faridabad. The Registrar of Societies has reinstated Bansi Lal Kukreja, the General Secretary of Shri Tatkaleshwar Shiva Temple Market No-5 NIT Faridabad, run by Sanatan Dharma Sabha. 

रजिस्ट्रार ऑफ सोसाइटीज ने इस संबध में सनातन धर्म सभा और मंदिर की मैनेजमेंट से जवाब तलब किया था। वहां से जवाब न आने पर रजिस्ट्रार ने फिर से बंसीलाल कुकरेजा को महासचिव पद पर बहाल कर दिया।

बंसीलाल कुकरेजा ने अपनी बहाली पर खुशी जताते हुए कहा कि भगवान के घर देर है अंधेर नहीं।

उन्होंने कहा कि मुझे कानून पर पूरा विश्वास था और हमेशा रहेगा।

बंसीालाल ने कहा कि मुझे षडयंत्र में फंसाया जा रहा था, जिसका उन्हें पहले से ही था शक था, क्योंकि मैंने संस्था में सब कुछ ठीक नहीं होने के चलते मंदिर के सरंक्षक पूर्व मंत्री एसी चौधरी को पत्र सौंपकर मांग की थी कि वर्तमान कमेटी को भंग कर एक पंाच सदस्यों की कमेटी बनाकर उसकी देखरेख में जल्दी से जल्दी चुनाव कराएं जाएं।

उन्होंने कहा कि श्री सनातन धर्म सभा शिव मंदिर के द्विवार्षिक चुनाव होते है जबकि अब साढे तीन वर्ष से ऊपर हो गए थे चुनाव हुए।

उन्होंने मांग की थी कि समाज हित को देखते हुए जल्दी चुनाव की प्रकिया को शुरू किया जाए, जिससे की भविष्य में मंदिर में सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने में कोई दिक्कत न आए।

बंसीलाल कुकरेजा ने कहा कि में रजिस्ट्रार ऑफ सोसाइटीज का निर्णय स्वागत योग्य है, जिसका सभी को सम्मान करना चाहिए।

Related posts