आध्यात्मिक जीवन शैली अपनाएं: अशोक तंवर

फरीदाबाद। संत रविदास की 644वीं जयंती के अवसर पर गांव हरफली में स. निरंजन सिंह द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अपना भारत मोर्चा के संयोजक डा. अशोक तंवर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। जबकि मोर्चा के फाउंडर मेंबर राजेन्द्र शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

Adopt a spiritual lifestyle: Ashok Tanwar

मोर्चा के संयोजक डा. अशोक तंवर ने कहा कि संत रविदास आध्यात्मिक गुरू थे, उन्होंने समाज को कुरीतियों से मुक्ति दिलवाने के लिए अथक प्रयास किए। उन्होंने उपस्थित लोगों से मायाजाल से बाहर निकलकर आध्यात्मिक जीवन शैली जीने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि अपना भारत मोर्चा देश के युवाओं को वह माध्यम प्रदान करेगा, जिससे वह अपने जीवन स्तर को सुधार सकें और रोजगार की दिशा में बेहतरीन कदम उठा सकें। उन्होंने कहा कि अपना भारत मोर्चा भारतवासियों के लिए भारत का मोर्चा है। आज पूंजीपतियों ने राजनीतिक पार्टियों को अपने कब्जे में ले लिया है। किसान 3 महीने से भी अधिक समय से धरने पर बैठे हैं, मगर भाजपा सरकार उनकी सुध लेने को तैयार नहीं है।

तंवर ने इस मौके पर गांव की सरदारी एवं आए हुए लोगों को स्मृति चिन्ह् भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पं. राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि अपना भारत मोर्चा भारत के गौरवशाली इतिहास और संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आज देश महंगाई, बेरोजगार एवं भ्रष्टाचार की आग में जल रहा है। देश के युवाओं, किसानों एवं मजदूर वर्ग को इस भाजपा सरकार की तानाशाही से बचाने के लिए मोर्चा की अत्यंत आवश्यकता थी। कार्यक्रम में जोगेन्द्र जांगड़ा, बी एस मलिक, धर्मपाल चहल, लेखचंद, हुकम नंबरदार, रामपाल, सतबीर, दलपत, देवी सिंह, नंदराम आदि उपस्थित थे।

Related posts