हरियाणा में 150 छात्र कोरोना संक्रमित, विपक्षा ने किया सरकार पर हमला, अनिल विज बोले सख्त कदम उठाएंगे

चंडीगढ। हरियाणा के रेवाड़ी और जींद जिलों के स्कूलों में करीब डेढ सौ बच्चे तथा एक दर्जन अध्यापकों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। विपक्षी राजनीतिक दल कांग्रेस व इनेलो के नेताओं ने हरियाणा सरकार से स्कूल खोलने के फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की है। विपक्ष के इस हमले के बाद शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का बयान आया कि 14 हजार स्कूलों में दो चार केस तो आ ही जाते हैं। अभी स्कूल बंद करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है।

150 students of corona infected in Haryana, opposition attacked government, Anil Vij said that strict steps will be taken

Chandigarh. The government has come under attack from the opposition after about one hundred and fifty children and a dozen teachers came to Corona positive in schools in Rewari and Jind districts of Haryana. Leaders of the opposition political parties Congress and INLD have demanded the Haryana government to reconsider the decision to open the school. After this attack of the opposition, the statement of Education Minister Kanwarpal Gurjar came that two or four cases in 14 thousand schools are available. The government has no intention of closing the school right now.

कंवरपाल गुर्जर के इस बयान के बाद मंत्री भी विपक्ष के निशाने पर आ गए।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सरकार का बचाव करते हुए मोर्चा संभाला और कहा कि एहतियात के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे, वह उठाए जाएंगे। इसके लिए जरूरत के हिसाब से स्कूल बंद करने तक का फैसला लिया जा सकता है। मगह किसी भी फैसले से पहले समीक्षा होगी।

विज ने कोरोना से बचाव तथा एहतियात के लिए अधिकारियों की बुधवार को बैठक भी ली।

हरियाणा के रेवाड़ी, जींद व अन्य जिलों में अब तक करीब 150 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव बच्चों व अध्यापकों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्या सीएम व शिक्षा मंत्री ने इसका संज्ञान लिया है। क्या सरकार स्कूलों में मास्क, सेनीटाइजर वितरण व फिजिकल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करा रही है।

सुरजेवाला ने ट्वीट के माध्यम से सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीएम बताएं संक्रमण कैसे रूकेगा और सरकार की क्या नीति है?

इस बीच हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस ने स्कूल खोलने के फैसले पर हरियाणा सरकार को चेताया था, लेकिन सरकार ने हमारी आवाज को अनसुना कर दिया।

सैलजा ने कहा कि अब इतनी बड़ी संख्या में बच्चों का कोरोना संक्रमित होना चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को स्कूल खोलने के फैसले पर तुरंत पुनर्विचार करना चाहिए।

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित होने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार का यह फैसला बेहद नासमझी से भरा है। देश-विदेश के तमाम बड़े मेडिकल संस्थानों की कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी के बावजूद स्कूल खोलने का निर्णय हरियाणा के बच्चों को जानबूझकर खतरे में डालना जैसा है।

इनेलो महासचिव एवं विधायक अभय चौटाला ने स्कूल खोलने के फैसले पर पुनर्विचार की मांग करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने बच्चों की जान को जोखिम में डाल दिया है। प्रदेश के स्कूलों में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं। सरकार को तुरंत बैठक बुलाकर इस संबंध में फैसला लेना चाहिए।

 

Related posts