• हुडा एन्हांसमेंट में बड़ी राहत, 40 फीसदी की छूट की घोषणाRead More
  • पर्यावरण मंत्री का शहर बना दुनिया का सबसे दूसरा गंदा शहरRead More
  • चाची ने रेप करने वाले भतीजे का काटा गुप्तांग Read More
  • मोदी मैजिक: त्रिपुरा और नागालैंड में बनेंगी भाजपा की सरकारें Read More
  • होली का हुड़दंग भारी पड़ा, 150 पहुंचे अस्पताल Read More

पर्यावरण मंत्री का शहर बना दुनिया का सबसे दूसरा गंदा शहर

फरीदाबाद।  पर्यावरण मंत्री का शहर बना दुनिया का सबसे दूसरा गंदा शहर – मैं कहता था कि यह भाजपा वाले जनता को केवल जुमलों में फंसाकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं। आज एक और सबूत सामने आ गया है। फरीदाबाद को दुनिया का दूसरा सबसे गंदा शहर का नाम मिला है, जिसके लिए फरीदाबाद में रहने वाले हरियाणा के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल की अकर्मण्यता जिम्मेदार है। इसके बाद विपुल गोयल को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। यह बात वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने आज मीडियाकर्मियों से कही।

पर्यावरण मंत्री का शहर बना दुनिया का सबसे दूसरा गंदा शहर

लखन कुमार सिंगला ने कहा कि वास्तव में हमारा फरीदाबाद निरंतर तरक्की कर रहा है, लेकिन यह तरक्की गंदे शहरों की सूची में हो रही है। पिछले साल 27 मार्च को एयर क्वालिटी इंडेक्स जांच में फरीदाबाद दिल्ली के बाद दूसरा सबसे प्रदूषित शहर था। वहीं इस साल 29 जनवरी की रिपोर्ट में फरीदाबाद हरियाणा का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर पाया गया। सिंगला ने कहा कि अब तो हद हो गई जब फरीदाबाद को दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर का नाम मिला है। यह सूची विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से जारी की गई है।

झाडू लेकर फोटो खिंचवाने से सफाई नहीं हो सकती

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि हाथों में झाडू लेकर फोटो खिंचवाने से सफाई नहीं हो सकती। इसके लिए प्रयास करने पड़ेंगे। आज पूरा शहर गंदगी से अटा पड़ा है। प्रशासन पर शासन की कोई पकड़ नहीं है या कोई मिलीभगत है यह तो सरकार जाने लेकिन फरीदाबाद के लोग दूसरे शहरों में जाने पर अपने शहर का नाम बताने में झिझकेंगे। जिसके लिए पूरी तरह से भाजपा के नेता और पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल जिम्मेदार हैं।
कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने तंज कसा कि स्वच्छ भारत मिशन की धाक अब दुनिया सुन रही है लेकिन शहर में ही रहने वाले पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल को इसकी परवाह नहीं है। सिंगला ने कहा कि हरियाणा का स्वच्छता अभियान शुरू भी फरीदाबाद से किया गया था। जिसका इनाम अब डब्ल्यूएचओ ने दिया है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल को अपनी गलती मानते हुए तुरंत सभी पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्हें दुनिया भर में फरीदाबाद की बदनामी होने पर जनता से माफी भी मांगनी चाहिए।

You may also like

होली का हुड़दंग भारी पड़ा, 150 पहुंचे अस्पताल 

होली का हुड़दंग भारी पड़ा, 150 पहुंचे अस्पताल 

फरीदाबाद: शुक्रवार को होली के दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों […]

read more
फरीदाबाद में नाबालिग से रेप की 7वीं वारदात 

फरीदाबाद में नाबालिग से रेप की 7वीं वारदात 

फरीदाबाद। फरीदाबाद में नाबालिग से रेप की 7वीं वारदात – […]

read more
पुलिस देख अवैध गर्भपात करने वाले डाक्टर भाग खड़े हुए 

पुलिस देख अवैध गर्भपात करने वाले डाक्टर भाग खड़े हुए 

बल्लभगढ़। पुलिस देख अवैध गर्भपात करने वाले डाक्टर भाग खड़े हुए […]

read more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *