• हुडा एन्हांसमेंट में बड़ी राहत, 40 फीसदी की छूट की घोषणाRead More
  • पर्यावरण मंत्री का शहर बना दुनिया का सबसे दूसरा गंदा शहरRead More
  • चाची ने रेप करने वाले भतीजे का काटा गुप्तांग Read More
  • मोदी मैजिक: त्रिपुरा और नागालैंड में बनेंगी भाजपा की सरकारें Read More
  • होली का हुड़दंग भारी पड़ा, 150 पहुंचे अस्पताल Read More

हुडा एन्हांसमेंट में बड़ी राहत, 40 फीसदी की छूट की घोषणा

चंडीगढ़। हुडा एन्हांसमेंट में बड़ी राहत, 40 फीसदी की छूट की घोषणा – हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा)के प्लॉटधारकों को बड़ी राहत देते हुए एन्हांसमेंट को लेकर घोषणा की है कि आज तक बकाया राशि पर एकमुश्त 40 फीसदी की छूट दी जाएगी और भविष्य में नए आवंटित होने वाले प्लॉटों पर ‘नो एन्हांसमेंट पॉलिसी लागू’ की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह 40 फीसदी छूट देने की योजना आज से दो महीने तक लागू रहेगी और रकम जमा करवाने वाले के लिए बैंक से लोन का प्रबंध भी कराया जाएगा।

हुडा एन्हांसमेंट में बड़ी राहत, 40 फीसदी की छूट की घोषणा

उन्होंने कहा कि जो 40 फीसदी की छूट नहीं लेगा उनकी संघर्ष समिति द्वारा उठाए गए ओबजेक्शन के अनुसार नई सिरे से कैलकुलेशन की जाएगी।
संघर्ष समिति द्वारा कैलकुलेशन के मुद्दे के बारे में उठाए गए प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान को दी जाने वाली एन्हांसमेंट से ज्यादा रकम नहीं वसूली जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन जमीनों के अधिग्रहण के खिलाफ धारा 24 (2) के तहत अदालतों में केस चल रहे हैं, उन जमीनों की एन्हांसमेंट नहीं ली जाएगी। उन्होंने कहा कि सेक्टरों में जो अनएक्वायरड भूमि है उनकी भी एन्हांसमेंट नहीं ली जाएगी। अलॉटमेंट में किसान की जमीन अधिग्रहण से लेकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्लॉट आवंटन करने तक, आवंटन से पहले की एन्हांसमेंट नहीं ली जाएगी। इसके अलावा लैस कन्वेएड पर कितना ब्याज लगेगा। ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवंटित प्लॉटों पर एन्हांसमेंट तथा किसान को एन्हांसमेंट की राशि की अदायगी कब और नोटिस देने की अवधि के बीच के पीरियड पर ब्याज 15 प्रतिशत से कितना कम हो, इन सभी विषयों पर निर्णय बाद में लिया जाएगा।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री राजीव जैन, प्रधान सचिव श्री अरुण कुमार और संघर्ष समिति के पदाधिकारी सोनीपत के मोहन सिंह मनोचा, रवि ग्रोवर, रामफल सिंह, सुरेंद्र मदान, हिसार के दलबीर किरमारा, कुलदीप वत्स, जितेंद्र श्योराण, सुभाष जैन, ओमेंद्र पानू, डॉ. किताब सिंह पुनिया, रोहतक के ऋषि देशवाल, के.एल. मलिक, गुडग़ांव के संदीप दिक्षित, संदीप मल्होत्रा, फरीदाबाद के डॉ राकेश तवर, फतेहाबाद के योगेश मेहता, बलदेव बजाज, पानीपत के रनबीर सिंह, दलबीर सिंह नरवाल, कैथल के सुरेश कुमार, रामभगत मौजूद थे।

You may also like

कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर की पत्नी को बुरी तरह धमकाया 

कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर की पत्नी को बुरी तरह धमकाया 

सिरसा। कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर की पत्नी को बुरी तरह […]

read more
हरियाणा: पुलिस कर्मियों को 30 लाख के बीमा का लाभ शुरू 

हरियाणा: पुलिस कर्मियों को 30 लाख के बीमा का लाभ शुरू 

चण्डीगढ़। हरियाणा: पुलिस कर्मियों को 30 लाख के बीमा का […]

read more
हरियाणा: 6 आईएएस अधिकारियों को मिला सिलेक्शन ग्रेड  

हरियाणा: 6 आईएएस अधिकारियों को मिला सिलेक्शन ग्रेड  

चंडीगढ़। हरियाणा: 6 आईएएस अधिकारियों को मिला सिलेक्शन ग्रेड – हरियाणा […]

read more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *