• गुजरात चुनाव: चर्च बोला राष्ट्रवादी ताकतों को हराओRead More
  • प्रोसैस के साथ उत्पाद की डिजाईनिंग पर भी ध्यान देंRead More
  • ‘पद्मावती’ विवाद से दुखी युवती ने कर ली खुदकशीRead More
  • कार्यकर्ता मंडल स्तर पर कार्यक्रमों को मजबूत करें: जोशीRead More
  • पद्मावती विवाद खूनी हुआ? किले पर शव लटकायाRead More

सरकार की गऊ प्रेम की कलई खोल रहा है बाईपास 

फरीदाबाद। सरकार की गऊ प्रेम की कलई खोल रहा है बाईपास – गाय, गीता और मंदिर के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा राज में आज गऊ माता अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है। हालात यह है कि गऊयों के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा भी नहीं है और गऊ बाईपास रोड किनारे पर आवरा घूमते हुए पन्नी व गंदगी खाने को मजबूर हो रही है। यह नजारा वहां का है, जहां हरियाणा सरकार गौ सेवा आयोग के चेयरमैन का निवास स्थित है।

सरकार की गऊ प्रेम की कलई खोल रहा है बाईपास

यह आरोप वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने फरीदाबाद के बाईपास स्थित सेक्टर-7, 8, 9, 12, 15-16 व खेड़ी पुल आदि का दौरा करने के उपरांत उपस्थितजनों के समक्ष लगाए।
सिंगला ने कहा कि भाजपा में बैठे मंत्री और विधायक एक ओर तो स्मार्ट सिटी की बात करते है। लेकिन अगर जमीनी स्तर पर बात की जाए तो स्मार्ट सिटी पूरी तरह से बदबूदार सिटी में तब्दील है। इलाकों में गंदगी के ढेर लगे पड़े है और इन गंदगी के ढेरों में पड़ी प्लास्टिग की पन्नियों को गऊ माता खाने को मजबूर है। वहीं इन आवरा गायों के चलते जहां गायों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। वहीं कई बार आमजन मानस को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। कहने को तो सरकार द्वारा गऊशालाओं के उद्घाटन किए जा रहे है, लेकिन वहां पर गायों के लिए चारा तक नही है। इस बात का रहस्यदोघाटन भी पिछले दिनों ऊंचा गांव स्थित गौशाला में चारे की कमी के चलते हुई कई गायों की मौत के बाद समक्ष हो चुका है।

गायें गंदगी में मुुंह मारती हैं

उन्होंने कहा कि एक ओर तो भाजपा नेता गाय को राष्ट्र पशु घोषित करने की बात जनता में करते है तथा आवरा गायों को गऊशालाओं में पहुंचाने के लिए लाखों-करोड़ों का बजट देने की बात की जाती है।  हैरानी की बात है कि फरीदाबाद में गौशाला सेवा आयोग हरियाणा के चेयरमैन भानीराम मंगला के निवास से मात्र 500 मीटर की दूरी पर सैकड़ों की तादाद में गायें गंदगी में मुुंह मारती हुई देखी सकती है। इससे भाजपाईयों का गाय प्रेम स्पष्ट नजर आता है।
उन्होंने कहा कि भाजपाई केवल लोगों में हिन्दुत्व की बात जगाकर गाय के नाम पर वोट लेने के लिए गाय का इस्तेमाल करते है, जबकि धरातल पर गाय की सेवा के लिए कुछ नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि कांग्रेस राज में सही मायने में गऊ माता को पूजते हुए गऊ सेवा की गई थी। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश के सभी गऊशालाओं में गायों के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा एवं उनकी सेवा के लिए सेवादारों की व्यवस्था की थी। जो सही मायनों में गऊ सेवा के लिए उठाया गया कदम था।
सिंगला ने कहा कि आवरा घूम रही गायों के रखरखाव के लिए वह शीघ्र ही जिला उपायुक्त फरीदाबाद समीरपाल सरों से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे। ताकि गऊ की स्थिति में सुधार हो सके।

You may also like

कार्यकर्ता मंडल स्तर पर कार्यक्रमों को मजबूत करें: जोशी

कार्यकर्ता मंडल स्तर पर कार्यक्रमों को मजबूत करें: जोशी

फरीदाबाद। कार्यकर्ता मंडल स्तर पर कार्यक्रमों को मजबूत करें: जोशी […]

read more
डीएलएफ के कारखाने में रहस्यमयी अग्निकांड, पत्रकारों से हाथापाई

डीएलएफ के कारखाने में रहस्यमयी अग्निकांड, पत्रकारों से हाथापाई

फरीदाबाद। डीएलएफ के कारखाने में रहस्यमयी अग्निकांड, पत्रकारों से हाथापाई […]

read more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *